Breaking News featured राज्य

आयकर विभाग के छापे में शशिकला के घर से मिला गुटका और गोपनीय पत्र

618427 sasikala आयकर विभाग के छापे में शशिकला के घर से मिला गुटका और गोपनीय पत्र

चेन्नई। तमिलनाडु में चिन्नम्मा के नाम से विख्यात वीके शशिकला के घर से आयकर विभाग को गुटका और लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने वाला एक गोपनीय पत्र बरामद हुआ है। आयकर विभाग ने मद्रास हाईकोर्ट को बताया कि जयललिता के निवास स्थान स्थित एआईएडीएमके से निष्कासिक शशिकला के कब्जे वनाले कमरे से गोपनिया पत्र के साथ गुटका बरामद हुआ है। विभाग के चेन्नई प्रमुख एस बाबू वर्गीज की तरफ से हाईकोर्ट में दाखिल हलफनामें ये सूचना दी गई है कि इस कथित घोटाले की सीबीआई से जांच करने की मांग को लेकर डीएमके विधायक जे. अनबाझगन के एक जनहित याचिका दाखिल की थी, जिस पर हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है। 618427 sasikala आयकर विभाग के छापे में शशिकला के घर से मिला गुटका और गोपनीय पत्र

डीएमके के विधायक ने अपनी इस याचिका में आरोप लगाया है कि प्रतिबंधित गुटखे की बिक्री का रास्ता खोलने वाले इस घोटाले में सूबे के एक मंत्री, पुलिस सहीत राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारी शामिल हैं इसलिए इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जानी चाहिए। याचिका के मुताबिक आयकर विभाग के तत्कालीन प्रमुख निदेशक ने 11 अगस्त 2016 को घोटाला के संबध में तमिलनाडु के पूर्व मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखा था, जिसमें दोनों को संबोधित किया गया था।

इसमें बरामद माल से संबंधित खातों की प्रतियां भी संलग्न थी। पत्र में दोषी लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई थी। बाद में वेद निलयम में शशिकला के कब्जे वाले कमरों में छापेमारी के दौरान 17 नवंबर, 2017 को तत्कालीन डीजीपी के हस्ताक्षर वाला एक नोट मिला। यह तत्कालीन मुख्यमंत्री जयललिता को संबोधित था। इसमें आयकर विभाग के गोपनीय पत्र की प्रति संलग्न थी। उसे जब्त कर लिया गया है।

Related posts

योगी कैबिनेट का अहम फैसला, 15 छुट्टियां हुई रद्द

kumari ashu

उत्तराखंड: प्रोबेशनर्स के दीक्षांत समारोह का आयोजन, उप राष्ट्रपति समेत कई केन्द्रीय मंत्री रहे उपस्थित

rituraj

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने पत्रकार उपेंद्र राय को 14 दिन की कस्टडी में भेज

Breaking News