September 18, 2021 4:48 pm
Breaking News यूपी

Guru Purnima 2021: गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी की विशेष पूजा, जानिए पूरा कार्यक्रम

Guru Purnima 2021: गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी की विशेष पूजा, जानिए कार्यक्रम

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरु पूर्णिमा को गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में विशेष पूजा करेंगे। इन दिनों वह गोरखपुर के दौरे पर हैं। यह दिन धूम-धाम से मनाया जाएगा, इस दौरान विशेष पूजा होगी।

दिग्विजय नाथ सभागार में होगा कार्यक्रम

गुरु पूर्णिमा के दिन गोरखपुर में विशेष पूजा होगी। मंदिर प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार पूरा कार्यक्रम दिग्विजय नाथ स्मृति सभागार में होगा। सुबह 5 बजे से गुरु पूजा शुरु हो जाएगी। इसके बाद विशेष आरती आयोजित होगी, जिसे सीएम योगी के नेतृत्व में संचालित किया जाएगा। इसके बाद 10 बजे सुबह सीएम का संबोधन होगा, जिसमें गुरु की महिमा पर वह अपनी बात रखेंगे।

विधि के साथ पूजन

नाथ पंथ में गुरु और गुरु की महिमा का विशेष महत्व है। गोरखनाथ मंदिर में धूमधाम और पूरी श्रद्धा के साथ गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है। लंबे समय से यह परंपरा चली आ रही है, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी परंपरा को निभाते हैं। वह अपने गुरु गोरक्षनाथ और ब्रह्म कालीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि स्थल पर जाकर विधि विधान के साथ पूजन अर्चन करते हैं।

इसके पहले सीएम ने शुक्रवार को 16 परियोजनाओं का शिलान्यास गोरखपुर में किया, जिसमें सैनिक स्कूल, छात्रावास और मिनी स्टेडियम भी शामिल है। वहां की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा भी उनके द्वारा लिया गया।

Related posts

मंत्री श्रीकांत शर्मा का बयान, हमारी सरकार में किसी को पलायन की जरूरत नहीं

Ankit Tripathi

राहुल गांधी के मंदिर प्रेम की औवेसी ने की आलोचना, पूछा मस्जिद क्यों नहीं गए?

Breaking News

आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई को लेकर डीएम से की फरियाद

piyush shukla