featured देश राज्य

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल लेंगे शपथ

Bhupendra Patel गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल लेंगे शपथ

Uगुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को आज प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत  मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। आपको बता दें गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के शनिवार को इस्तीफा दिया था। जिसके बाद रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए गुजरात के घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भूपेंद्र पटेल को नए मुख्यमंत्री के लिए चुना गया है।

भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगने के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल के समक्ष नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राजपाल आज दिलाएंगे शपथ

इस दावे को राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने स्वीकार कर लिया और गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाने के लिए नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को आमंत्रित किया है। यह शपथ ग्रहण समारोह आज गांधीनगर स्थित राजभवन परिसर में दोपहर 2:20 पर होगा।

भाजपा प्रमुखों का किया धन्यवाद

मुख्यमंत्री पद मिलने के बाद भूपेंद्र पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उन पर भरोसा करने के लिए आभारी हूं।

आज नहीं होगा मंत्रिमंडल विस्तार

गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी.आर पाटिल ने कहा कि आज ‘केवल मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।’

साथ ही उन्होंने कहा कि एक-दो दिन बाद वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श करने के बाद संशोधित मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। 

कौन है गुजरात के नए मुख्यमंत्री ?

गुजरात के नवनिर्वाचित नई मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गुजरात में घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से विधायक है। भूपेंद्र से पहले अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में काम कर चुके हैं। वह 20 साल पहले नरेंद्र मोदी की तरह वह भी पहली बार विधायक बनकर सीधे मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

Related posts

सीएम रावत ने किया चारधाम ऑल वेदर रोड का निरीक्षण

Rani Naqvi

अमेरिका में क्यों तोड़ी जा रहीं इतनी बड़ी तैदात मूर्तियां?

Mamta Gautam

गोहत्या के मामले में 3 गिरफ्तार, हिंसा का मुख्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर

mahesh yadav