देश featured राज्य

गुजरात: EC ने चुनाव प्रचार के विज्ञापनों में पप्पू शब्द का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई

ec

नई दिल्ली। बीजेपी निर्वाचन आयोग ने गुजरात चुनाव मके लिए होने वाले इनेक्टॉनिक विज्ञापनों में पप्पू शब्द का उपयोग करने पर रोक लगा दी है। बता दें कि बीजेपी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करती रही है। निर्वाचन आयोग के आदेश के मुताबिक बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि गुजरात चुनाव के निए तैयार किए जा रहे विज्ञापनों में किसी निजी खास व्यक्ति को निशाना बनाने वाले शब्दों के इस्तेमाल नहीं किया गया।

ec
ec

बता दें कि पिछली महीने पेश किए गए विज्ञापनों का स्क्रीप्ट में इस्तेमाल किए गए शब्दों पर मीडिया कमिटी ने आपत्ति जताई थी। बीजोपी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि चुनाव प्रचार से जुड़ी किसी भा सामग्री को तैयार करने से पहले उसे मंजूरी दिलानी पड़ती है जिसके लिए उस सामग्री को गुजरात सीईओ की मीडिया कमिटी को भेजना होता है। किटी ने हमें विज्ञापन में बदलाव के लिए बोला। और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने से भी मना किया।

वहीं बीजेपी सूत्र का कहना है कति पार्टी प्रचार चुनाव सामग्री में इस तरह के शब्दों की जगह दूसरे शब्द इस्तेमाल करेगी और नई स्क्रीप्ट निर्वाचन आयोग की मंजूरी के लिए भेजी जाएगी। साथ ही उनका कहना है कि विज्ञापन की स्क्रीप्ट में पप्पू शब्द का इस्तेमाल सिधे-सिधे किसी के लिए नहीं किया गया था। इसलिए हमने इस पर आयोग से फिर से विचार करने को कहा है। लेकिन आयोग ने अनुरोध ठुकरा दिया है। इसलिए अब विज्ञापन में पप्पू शब्द की जगह दूसरा शब्द इस्तेमाल किया जाएगा।

Related posts

गलत प्लेटफार्म की जानकारी मिलने के बाद मची भगदड़ में एक की मौत

Rani Naqvi

आम खाने के इन फायदों को जानकर हो जाएंगे हैरान, और आज ही ले आएंगे आम

pratiyush chaubey

विपक्षियों ने संविधान का घोटा गला, सपा ने अनुसूचित जाति, जनजाति की जमीनों को छीना- योगी

Rahul