September 18, 2021 7:14 am
featured देश राज्य

राजकोट: पीएम मोदी के राजकोट दौरे से पहले हंगामा, कांग्रेस उम्मीदवार के भाई की पिटाई

congress and bjp

राजकोट। पीएम मोदी के राजकोट दौरे से पहले बीते शनिवार को यहां काफी हंगामा देखने को मिला। पोस्टर के विवाद को लेकर कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट की नौबत आ गई। कांग्रेस उम्मीदवारों ने समर्थकों के साथ सीएम रूपाणी के आवास का घेराव करने की कोशिश की। इतना ही नहीं पुलिस और कांग्रेस के बीच भी तनातनी हो गई।

congress and bjp
congress and bjp

वहीं राजकोट पश्चिम सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार इन्द्रनील राज्यगुरु हैं, जो गुजरात के सबसे अमीर कैंडिडेट भी हैं। आरोप है कि यहां के कनैया चौक पर कांग्रेस उम्मीदवार के पोस्टर लगे थे, जिन्हें हटाकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने पोस्टर लगा दिए। इस पर दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद चल रहा था। आरोप है कि इस खींचतान के बीच बीते शनिवार रात कांग्रेस उम्मीदवार इन्द्रनील राज्यगुरु के भाई के साथ बीजेपी समर्थकों ने मारपीट की।

बता दें कि भाई पर हमले के बाद कांग्रेस उम्मीदवार तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद कनैया चौक पर भारी जमा हो गई। कांग्रेस उम्मीदवार अपने समर्थक के साथ मुख्यमंत्री के घर भी पहुंच गए। हालात बेहद तनावपूर्ण होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज किया। बाद में पुलिस इंद्रनील समेत कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। इन्द्रनील राज्यगुरू के भाई दिव्यनील राज्यगुरू पर 20 अज्ञात लोगों द्वारा हमला करने का आरोप है। फिलहाल दिव्यनील अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालात खतरे से बाहर जा रही हैं। इंद्रनील राज्यगुरू का दावा है कि उनके भाई पर हमला करने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता थे।

साथ ही हंगामे के बाद पुलिस कांग्रेस उम्मीदवार समेत कई नेताओं को हिरासत में ले गई। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पुलिस हेड क्वार्टर पहुंच गए और अपने नेताओं को छोड़ने की मांग करने लगे। यहां भी पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद ने उन पर लाठियां भांजी। हंगामे के दौरान मौजूद महाराष्ट्र के हिंगोली से कांग्रेस सांसद राजीव सातव को भी लाठियां खानी पड़ीं। इतना ही नहीं मीडियाकर्मी भी पुलिस की लाठियों की चपेट में आ गए।

Related posts

मैनपुरीः स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही, कहा- वैक्सीन तो बाद में भी लगती रहेगी, पहले सर्टिफिकेट ले लो

Shailendra Singh

जनता का एक एक वोट देशद्रोही और आतंकवादियों के लिए गोली का काम करेगा: नरेश वशिष्ठ

bharatkhabar

अब नहीं कटेगा चालान…बिना लाइसेंस और आरसी के चलाएंगे गाड़ी !

bharatkhabar