featured राज्य

11 साल की बच्ची एक दिन के लिए बनी जिला कलेक्टर, जानें पूरी कहानी

1304744 untitled 9 copy 1 11 साल की बच्ची एक दिन के लिए बनी जिला कलेक्टर, जानें पूरी कहानी

गुजरात के अहमदाबाद जिले में 11 साल की फ्लोरा अपूर्व असोदिया नाम की बच्ची 1 दिन के लिए कलेक्टर की कुर्सी पर बैठी। वहीं, एक दिन के लिए कलेक्टर की कुर्सी पर बैठी फ्लोरा अपूर्व असोडिया ब्रेन ट्यूमर बीमारी से पीड़ित है।

ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित फ्लोरा की यह इच्छा खुद कलेक्टर संदीप सांगले ने पूरी की थी। अहमदाबाद की रहने वाली फ्लोरा एक दिन के लिए कलेक्टर बनना चाहती थी। उसकी ये इच्छा 18 सितंबर को पूरी हो गई।

7वीं क्लास की छात्रा है फ्लोरा

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद जिले में सरगासण की रहने वाली फ्लोरा अपूर्व असोदिया 7वीं क्लास की छात्रा है। फ्लोरा बताती हैं कि बड़ी होकर कलेक्टर बनना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रही हूं और मेरा इलाज चल रहा है। फ्लोरा ने बताया कि खराब स्वास्थ्य के चलते मेरे मन में ये खयाल आया कि क्या मैं कलेक्टर बन भी पाऊंगी। फ्लोरा बचपन से ही कलेक्टर बनना चाहती थी। उसकी इस इच्छा की जानकारी एक एनजीओ को मिली थी।

यह भी पढ़े

खुशखबरी: अब भारत घूमने आ सकेंगे विदेशी पर्यटक, कोरोना संक्रमण के कारण लगी थी रोक

इसलिए उसने कलेक्टर संदीप सांगले के साथ इस बारे में बातचीत की। एनजीओ की बात सुनकर कलेक्टर ने भी फ्लोरा को अहमदाबाद जिले की एक दिन की कलेक्टर बनाने का फैसला लिया था।

7 महीने पहले आया था बुखार

बता दें कि पढ़ाई में काफी होशियार फ्लोरा को बीते 7 महीने पहले बुखार आया था और उसे इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया था। जहां डॉक्टरो ने परिवार वालों को उसके ब्रेन ट्यूमर होने की बात कही। वहीं, बेटी को ब्रेन ट्यूमर की बीमारी जानकर फ्लोरा का माता-पिता के पैरों तले से जमीन खिसक गई थी।

1304744 untitled 9 copy 11 साल की बच्ची एक दिन के लिए बनी जिला कलेक्टर, जानें पूरी कहानी

इस दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि फ्लोरा पढ़ाई में काफी तेज है। वह कलेक्टर बनना चाहती थी, पर अब वह ब्रेन ट्यूमर कि बीमारी से ग्रसित हो चुकी है। ऐसे में उन्होंने उसके अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी प्रार्थना की है। वह चाहते है की फ्लोरा जल्द ही ठीक हो जाए और अपना सपना पूरा करने के काबिल भी बने।

Related posts

बंगाल के रण में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी,अपने दौरे पर कई रैलियों को करेंगे संबोधित

Sachin Mishra

हवा से भी फैल रहा कोरोना वायरस, डॉक्टर और विशेषज्ञों के बाद WHO ने भी माना

Rani Naqvi

पाकिस्तान हुआ बेनकाब, भारत के आतंक निरोधक प्रस्ताव का किया विरोध

Rahul srivastava