haryana tractor हरियाणा के एक युवक की ट्रैक्टर पर बैठे तस्वीर हो रही वायरल, जानें क्या है माजरा

किसान आंदोलन का शोर आज-कल पूरे देश में सुनने को मिल रहा है. जब से किसान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे है, उन्हें हस्तियों से लेकर आम जनता का भी खूब समर्थन मिल रहा है. जहां आम लोग और हस्तियां किसानों को सोशल मीडिया पर अपना समर्थन दे रही हैं. वही हरियाणा के करनाल के सुमित धुल ने किसानों को अपने ही अंदाज में समर्थन दिया है.

दरअसल, हालही में सुमति धुल विवाह के बंधन में बधें हैं. हिन्दू परंपराओं के मुताबिक दुल्हा गाजे-बाजे के साथ घोड़ा या रथ पर सवार होकर दुल्हन के घर जाता है और अपनी दुल्हनियां को बियाह कर ले आता है.

haryana tractor हरियाणा के एक युवक की ट्रैक्टर पर बैठे तस्वीर हो रही वायरल, जानें क्या है माजरा

इसी परंपरा में सुमित ने थोड़ा सा बदलाव कर किसानों के प्रति अपना समर्थन दर्ज किया है. दरअसल, सुमित अपनी दुल्हन को लेने के लिये गाजे-बाजे के साथ ट्रैक्टर पर गया. आपको बता दें ट्रैक्टर किसानों के लिये एक विशेष वाहन है, जिसे किसान खेती के समय उपयोग में लाते हैं. इसलिये, सुमित का ट्रैक्टर पर जाना किसानों को समर्थन है.

haryana 1 हरियाणा के एक युवक की ट्रैक्टर पर बैठे तस्वीर हो रही वायरल, जानें क्या है माजरा

सुमित धुल ने क्या कहा-
सुमित धुल ने अपनी महंगी मर्सिडीज को छोड़कर एक ट्रैक्टर निकाला और उसे अपनी शादी स्थल पर जाने के लिए चुना. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने इस अनोखे तरीके को क्यों चुना तो उन्होंने कहा कि वो किसानों को अपना समर्थन दिखाना चाहते हैं क्योंकि वो खुद एक कृषि परिवार से संबंध रखते हैं और उनका ये दिखाने का तरीका था कि वो किसनों के साथ है. तस्वीरों में दूल्हे को एक ट्रैक्टर पर बैठे देखा जा सकता है. ऐसे ही वो शादी स्थल के लिए रवाना हुआ. तस्वीरें पोस्ट होने के बाद से खूब वायरल हो रही हैं.

10 दिसंबर को होगा नए संसद भवन का शिलान्यास, पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन

Previous article

फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में हुआ इजाफा, PETROL-रु 90 तो DIESEL-रु 80 पार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.