January 26, 2022 6:24 am
featured देश

लाल किले के कुएं में मिला डिफ्यूज ग्रेनेड, जांच में जुटी पुलिस

delhi लाल किले के कुएं में मिला डिफ्यूज ग्रेनेड, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब देश की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक मानी जाने वाले लाल किले के पास पुलिस को ग्रेनेड होने की सूचना मिली। लाल किले के पास ग्रेनेड होने की खबर मिलते ही मौके पर बम निरोधक दस्ते और एनएसजी की टीम पर पहुंची और पाया कि ये ग्रेनेड डिफ्यूज था।

delhi लाल किले के कुएं में मिला डिफ्यूज ग्रेनेड, जांच में जुटी पुलिस

मिल रही जानकारी के मुताबिक प्रशासन की ओर से लाल किले में सफाई का काम करवाया जा रहा है। इसी दौरान कुएं की सफाई करते वक्त कर्मचारियों को ग्रेनेड मिला। फिलहाल पुलिस प्रशासन मामले की तहकीकात में जुड़ गया है कि कुएं के अंदर ये डिफ्यूज ग्रेनेड आया कहां से। साथ ही जिसके पूरी दिल्ली में एहतियात बरतने के लिए चौकसी बढ़ा दी गई है।

पहले भी मिल चुके हैं हथियार

ये कोई पहला मौका नहीं जब लाल किले की सफाई के दौरान ग्रेनेड या बम जैसी चीजें मिली हो। इसी साल 6 फरवरी को पुरातत्व विभाग को सफाई के दौरान काफी भारी संख्या में कारतूस और विस्फोटक पदार्थ मिले थे। जब बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर बम और कारतूस की जांच की तो पता चला था कि ये सब खराब हो चुके हैं।

उस वक्त पुलिस ने कयास लगाया था कि ये कारतूस भारतीय सेना के हो सकते हैं क्योंकि जिस जगह से कारतूस बरामद हुए थे वहां पर आम इंसान को जानें की अनुमति नहीं दी गई है, सिर्फ पुरातत्व विभाग और सेना के जवान ही वहां पर जा सकते हैं।

Related posts

लखनऊ: इतने महीने में हर ग्राम पंचायत का होगा अपना ग्राम सचिवालय

Shailendra Singh

तोगड़िया को कुछ हुआ तो परिणाम भुगतने को तैयार रहे सरकार

Rani Naqvi

पाकिस्तान का दावा – भारतीय विमान को हमने मार गिराया…एक पायलट उनकी कस्टडी में

bharatkhabar