WhatsApp Image 2018 03 20 at 5.34.17 PM पाकिस्तान में खेलने के लिए वेस्टइंडीज की टीम को दिया जा रहा लालच

पोर्ट ऑफ स्पेन। किक्रेट वेस्टइंडिज ने पाकिस्तान में अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने विंडीज की टीम को अपने देश में खिलाने के लिए ज्यादा पैसों का लालच दे रही है। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल विश्वकप क्वालिफायर में खेल रही है, जिसके बाद बोर्ड उसकी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा करेगा, जो पाकिस्तान का दौरान करेगी। हालांकि माना जा रहा है कि टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया है।  वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज ने फिलाहाल इस वेतन वृद्धि को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।WhatsApp Image 2018 03 20 at 5.34.17 PM पाकिस्तान में खेलने के लिए वेस्टइंडीज की टीम को दिया जा रहा लालच

पाकिस्तान के कराची में एक, दो और तीन अप्रैल को पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज को न्यौता दिया है। खिलाड़ियों के करार के हिसाब से उन्हें 70 फीसदी अधिक वेतन का भुगतान किया जाएगा।  वेस्टइंडीज के नए करार के तहत गैर अनुबंधित टी 20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों को प्रति मैच के लिए 1725 से 5000 डॉलर की राशि का भुगतान किया जाएगा जबकि तीनों प्रारूपों में उनकी मैच फीस को दोगुना किया गया है। समझा जाता है कि वेस्टइंडीज जो भुगतान अपने खिलाड़ियों को करेगा वह धनराशि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिलेगी।

दोनों देशों के बीच यह सीरीज आईसीसी के फ्यूचर्स टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है। पीसीबी अधिकारियों के अनुसार एफटीपी के बाहर किसी सीरीज के लिए खिलाड़ियों को भुगतान का यह तय मानक है।क्रिकेट वेस्टइंडीका के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा कि पाकिस्तान अधिक क्रिकेट अब अपने मैदान पर खेलना चाहता है। यह सीरीज मौजूदा एफटीपी से बाहर की है और अप्रैल में वेस्टइंडीज के कार्यक्रम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में पीसीबी ने वेस्टइंडीज बोर्ड को भुगतान किया है और वेस्टइंडीज बोर्ड इस सीरीज से पैसा नहीं कमा रहा है।” वर्ष 2009 से ही पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद है।

विराट कोहली के खेल को लेकर प्रतिबद्धता से प्रभावित: सरफाज

Previous article

चौथा नवरात्रा: जानिए कैसे करें मां कुष्मांडा की उपासना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.