September 28, 2021 6:15 am
featured दुनिया

वुहान में कोरोना का पता लगाने गये WHO के अधिकारियों ने किया बड़ा खुलासा..

corona 2 वुहान में कोरोना का पता लगाने गये WHO के अधिकारियों ने किया बड़ा खुलासा..

पूरी दुनिया को कोरोना में फंसाकर विश्व में सबसे ताकतलर बनने के सपने देख रहा चीन एक बीर फिर से अपनी करतूत के चलते निशाने पर आ गया है। चीन में कोरोना की जांच करने वाले डॉक्टर ने बताया कि, चीन कोरोना के सारे सबूत मिटा चुका है।चीन में कोरोना वायरस के फैलने के शुरुआती मामलों की जांच करने वाले एक डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि स्थानीय प्रशासन ने वुहान में सबसे पहले वायरस फैलने की घटना को छिपाया था। उन्होंने दावा किया है कि जब डॉक्टर जांच के लिए पहुंचे तब तक सबूत मिटाए जा चुके थे।

corona 1 3 वुहान में कोरोना का पता लगाने गये WHO के अधिकारियों ने किया बड़ा खुलासा..
प्रफेसर क्वोक-युन्ग युएन ने बताया कि हुआनान वाइल्डलाइफ बाजार में सबूतों को हटा दिया गया था और क्लिनिकल नतीजों पर प्रतिक्रिया भी देरी से दी गई थी। युएन हॉन्ग-कॉन्ग के एक माइक्रोबायॉलजिस्ट, फिजिशन और सर्जन हैं जिन्होंने वुहान में कोरोना वायरस के फैलने की जांच करने में मदद की थी।प्रोफेसर ने एक इंटरव्यू में बताया कि इलाके में बढ़ते मामलों को लेकर वुहान की धीमी कार्रवाई से हमें शक हुआ था कि मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारी जिन्हें तत्काल मामले को गंभीरता से लेना चाहिए था, उन्होंने इसमें लापरवाही बरती।

आपको बता दें, वुहान के हुआनान वाइल्डलाइफ मार्केट से दिसंबर में निकलने के बाद कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया में फैल गया है और इससे करीब 1.6 करोड़ लोग इन्फेक्ट हो चुके हैं जबकि करीब 6.5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। यही नहीं, दुनिया की अर्थव्यवस्था को भी तगड़ा झटका लगा है। अमेरिका समेत कई देशों ने चीन पर घातक वायरस के बारे में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया है। हालांकिस अमेरिका ने इन आरोपों का खंडन किया है।

https://www.bharatkhabar.com/sachin-pilot-camp-mla-claims-10-15-mlas-ready-to-join-us/
चीन ने जिस तरह से वुहान शहर से सारे सबूत मिटाए है। उसे देखकर साफ नजर आ रहा है कि, चीन ने कोरोना को दुनिया में फैलाने के लिए ही बनाया था। अगर ऐसा नहीं होता तो वो इस चतरह सबूतों को नहीं मिटाता।

Related posts

बिहार: लालू की जमानत में CBI बन रही रोड़ा, वकील कपिल सिब्बल का आरोप

pratiyush chaubey

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया हनुवंतिया में जल महोत्सव का शुभारंभ

Rani Naqvi

ईशा अंबानी की शादी की प्रीवेडिंग की भी तैयारियां शुरू, तीन दिन तक होगा ये नेक काम

Rani Naqvi