Breaking News featured दुनिया देश

पीएम मोदी की लोकप्रियता का बढ़ा ग्राफ, जानें मॉर्निंग कंसल्ट ने क्या किया दावा

798010fd 67ec 4c39 bebd 15b3c0d59699 पीएम मोदी की लोकप्रियता का बढ़ा ग्राफ, जानें मॉर्निंग कंसल्ट ने क्या किया दावा

नई दिल्ली। भारत से लेकर विदेशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही छाए हुए हैं। आए दिन पीएम मोदी की लोगों के बीच लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। ट्वीटर से लेकर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर भी पीएम मोदी की रेटिंग राजनीति में प्रथम स्थान पर है। इसी बीच आज पीएम मोदी से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दुनिया के नेताओं की उनके कार्यकाल में स्वीकृति पर नजर रखने वाली डाटा फर्म के सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी 55 फीसदी स्वीकृति रेटिंग के साथ सबसे ऊपर हैं। जब कोरोना ने समाज और देश की अर्थव्यवस्था को हिलाकर रख दिया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आपदा को अवसर में बदलने का आह्वान बीजेपी के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ।

नरेंद्र मोदी का 75 फीसदी लोगों ने किया समर्थन-

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट नामक फर्म के नए सर्वे के अनुसार, 75 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया जबकि 20 फीसदी ने उन्हें स्वीकार नहीं किया। जिससे उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही है जो सबसे ज्यादा है। इसी तरह जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 फीसदी रही, जबकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्वीकृत रेटिंग नकारात्मक रही है। इसका मतलब है कि उनका समर्थन करने वालों के मुकाबले विरोध करने वालों की संख्या अधिक है। भारत में सर्वे के दौरान नमूने का आकार 2,126 रहा और इसमें त्रृटि की संभावना 2.2 फीसदी है।

भाजपा ने साल 2020 में लोगों के बीच बनाई पैठ-

इसके साथ ही इस आपदा काल में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ओर से चलाए गए अभियान की बदौलत भगवा दल ने 2020 में नए क्षेत्रों में अपनी पैठ बनाई। कांग्रेस का जनाधार गुजर रहे साल में भी घटता ही गया और प्रधानमंत्री मोदी की अपील की बदौलत बीजेपी शानदार ढंग से आगे निकलती गई। हालांकि जाते-जाते यह साल किसानों के आंदोलन के रूप में बीजेपी के समक्ष एक बड़ी चुनौती पेश कर गया।

Related posts

मोदी ने की भविष्यवाणी, कहा-लालू परिवार पर दाखिल होगी चार्जशीट,जाएगा जेल

Breaking News

यूपी अनलॉक तो चल पड़ी लखनऊ मेट्रो, जानिए कितने बजे से शुरू संचालन

Aditya Mishra

पेट्रोल 1.42 रुपये, डीजल 2.01 रुपये सस्ता हुआ

bharatkhabar