featured पर्यटन यूपी

महाराजा सुहेलदेव की जयंती का भव्य कार्यक्रम, मोदी-योगी रहे मौजूद

महाराजा सुहेलदेव की जयंती का भव्य कार्यक्रम, मोदी-योगी रहे मौजूद

बहराइच: महाराजा सुहेलदेव की जयंती पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित कई बड़ी हस्तियां कार्यक्रम में मौजूद रहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली से डिजिटल तकनीक के माध्यम से शिरकत कर रहे थे।

1000 सालों में पहली बार

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने महाराजा सुहेलदेव को नमन किया। उन्होंने कहा कि हमारा इतिहास इसीलिए इतना गौरवशाली है क्योंकि महाराजा जैसे सेनानी इसमें मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में बहराइच के अन्य विकास कार्यों पर भी चर्चा हुई।

योगी ने कहा कि यह पहली बार है जब महाराजा सुहेलदेव को इस तरह सम्मान किया जा रहा है। 1000 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ, इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद दिया।

समारोह में मोदी ने कही बड़ी बात

महाराजा सुहेलदेव जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वर्चुअली शामिल हुए। वसंत पंचमी और सुहेलदेव जयंती की सभी को शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि महाराजा सुहेलदेव की जयंती मनाने का अवसर मिला है। उन्होंने पुरानी सरकारों पर भी कटाक्ष किया। मोदी ने कहा कि हमारे इतिहास के साथ खूब छेड़छाड़ किया गया है। आज की नई पीढ़ी अब इसे सुधारने की कोशिश कर रही है।

महाराजा सुहेलदेव के नाम पर मेडिकल कॉलेज

बहराइच में महाराजा सुहेलदेव के नाम पर मेडिकल कॉलेज बन रहा है। इसके साथ ही यहां एक स्मारक भी बनाया जाएगा। जिसमें उस गौरवशाली इतिहास को दर्ज किए जाने की तैयारी है। इस निर्माण कार्य से बहराइच सहित क्षेत्र में अन्य कई बदलाव होने की उम्मीद है।

Related posts

फिल्मी सितारों ने शशि कपूर को दी अश्रुपूरित विदाई

Rani Naqvi

ऐसा टूटा है नेहा कक्कड़ का दिल, दौबारा नहीं करना चाहती मोहब्बत

Rani Naqvi

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह ने किया 1500 किलोवॉट की दुनाव लघु जल विद्युत परियोजना लोकार्पण

Breaking News