arvind kejriwal दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की तैयारी में सरकार, शादियों में दी छूट ली वापिस

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. जिसे लेकर अब दिल्ली के मुख्या चिंता में आ गए हैं.

शादियों में मिली छूट वापिस
इस वजह से दिल्ली सरकार ने शादियों में मिली छूट को वापिस ले लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि हमने शादी समारोह में 200 लोगों तक शामिल होने की इजाजत को वापस ले लिया है. अब सिर्फ 50 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं.

फिर से लग सकता है लॉकडाउन!
इसके साथ ही दिल्ली सरकार, कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी, जिसमें नियमों के उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थाई रूप से बंद करने की अनुमति मांगेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इसके लिए उन्होंने एक प्रस्ताव एलजी को भेजा है क्योंकि बिना केंद्र की अनुमति के कहीं भी लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता. सीएम ने कहा कि हमने दिवाली के समय में देखा कि कुछ बाजारों में बहुत ज्यादा भीड़ रही जिसके चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैला.

दिल्ली का हाल
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत हुई है, जो महाराष्ट्र से ज्यादा है. दिल्ली में कोरोना का कहर किस तरह बरपा है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस महीने हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है. नवंबर में ही कोरोना से दिल्ली में अब तक 1100 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

लव जिहाद पर कानून बनाने वाली है MP सरकार, आगामी सत्र में लाएगी कानून

Previous article

कोरोना का नहीं दिखा असर माउंटआबू पर भारी संख्या में दिखे सैलानी, कारोबारियों में दिखाई दिया उत्साह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.