featured साइन्स-टेक्नोलॉजी हेल्थ

Google Search: घर बैठे मिलेगा चुनिंदा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट, जानिए गूगल सर्च की खासियत

google 1 Google Search: घर बैठे मिलेगा चुनिंदा डॉक्टर्स का अपॉइंटमेंट, जानिए गूगल सर्च की खासियत

गूगल ने एक नए फीचर गूगल सर्च (Google Search) की घोषणा की है। इस फीचर के जरिए गूगल यूजर आसानी से चुनिंदा डॉक्टरों का अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे। हालांकि गूगल का यह (Google Search) फीचर अभी अमेरिका में ही उपलब्ध होगा। गूगल सर्च (Google Search) के आने के बाद अमेरिका में रह रहे लोगों के लिए स्थानीय स्वास्थ्य सेवा प्रोवाइडर्स को ढूंढना और बुक करना बेहद आसान हो जाएगा। हालांकि यह फीचर जल्द ही भारत के गूगल गूगल यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा। 

गूगल सर्च की खासियत

गूगल सर्च (Google Search) फीचर आने के बाद यूजर चाहे तो 1 साल तक अपने मेडिकल चेकअप के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं गूगल यूजर कभी भी या अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं और हर जगह अपनी सुरेंदर डॉक्टर से चेकअप करवा सकते हैं। फीचर के जरिए आपको डॉक्टर की उपलब्धता भी देखने को मिलेगी जिससे आप आसानी से अपॉइंटमेंट बुक कर सकेंगे। कंपनी के बयान के मुताबिक गूगल सर्च इंजन फीचर्स शुरुआत करने के लिए गूगल ने सीबीएस में मेंट क्लाइंट के साथ समझौता किया है।

हम सभी ने देखा है कि कैसे कोरोना काल के दौरान बड़े-बड़े देशों की स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त हो गई। इसको देखते हुए गूगल ने यह नया फीचर लॉन्च किया है। गूगल ने बयान जारी करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी ने हमारे संकल्प को मजबूत किया है। गूगल सर्च अब हर किसी की मदद कर सकता है। इसके प्रयास से हर व्यक्ति हर जगह स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सकेगा।

गूगल के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी ने ये कहा

गूगल के प्रमुख स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैरन डिसल्वो ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि “जब एक व्यक्ति के पास अपने स्वास्थ्य को लेकर प्रश्न होते हैं तो वह अक्सर उत्तर खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग गूगल पर क्या खोज रहे हैं लेकिन हमारी प्राथमिकता लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली जानकारी उपलब्ध कराना है। 

उन्होंने आगे कहा कि भारत, जापान और ब्रजील के लिए यह फीचर जल्द उपलब्ध हो जाएगा वही गूगल के अन्य बेहतरीन फीचर काम कर रहे हैं जिसे अगले हफ्ते तक रोलआउट किया जा सकता है।

Related posts

बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद होंगे एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

Arun Prakash

अकसर विवादों में घिरे रहते हैं बोल्ट को हराने वाले जस्टिन गैटलिन

Rani Naqvi

सावधान आज रात होगी उल्का पिंड की बारिश,जानिए कहां और कैसे होगी उल्का बारिश?

Mamta Gautam