January 28, 2023 2:53 am
featured देश

Good News:  होमियोपैथी से हो सकता है कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बिमारी का इलाज, जाने कैसे

कोरोना वायरस 1 Good News:  होमियोपैथी से हो सकता है कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बिमारी का इलाज, जाने कैसे

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरे विश्व में हाहाकार मचा हुआ है ।वहीं अब इस वायरस के निशान भारत में भी देखने को मिल रहे हैं। केरला में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की पुष्टि के बाद देश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि अच्छी खबर यह है कि मेरठ के एक डॉक्टर ने कोरोना वायरस के इलाज का दावा किया है ।होम्योपैथिक के जाने वाले डॉक्टर राजेंद्र सिंह की मानें तो कोरोना वायरस से बचाव और कोरोना वायरस से संक्रमित दोनों ही चीजों के लिए होम्योपैथिक में दवाएं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है। 

बता दें कि कोरोना वायरस संपर्क में आने से फैलता है। भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करें, हाथों को साफ रखें और संक्रमित लोगों से हाथ मिलाने से परहेज करें। इन्हीं सब चीजों से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि 30 डिग्री से अधिक तापमान आते ही कोरोना वायरस के कीटाणु अपने आप खत्म हो जाएंगे। वही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए भी होम्योपैथिक में उन्होंने इलाज का दावा किया है ।इसके अलावा उन्होंने कहा कि देशभर में अगर कोई भी मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित होता है तो वह उसका इलाज करने में सक्षम है। 

वहीं उन्होंने देशहित में इलाज करने की पहल की है। वहीं उन्होंने बताया कि  आर्सेनिक 200 एक ऐसी दवा है जो कोरोना वायरस से बचा सकती है अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो इस वायरस के कीटाणुओं से बचा जा सकता है। चीन से भारत आ रहे लोगों में कोरोना वायरस के कीटाणु होने की आशंका जताई जा रही है मेरठ का स्वास्थ्य महकमा चीन से आने वाले लोगों पर निगरानी रखे हुए हैं जो लोग चीन से भारत आ रहे हैं उनको एक अलग रूम में रखा गया है और लगातार उनकी जांच की जा रही है। ऐसे में होम्योपैथिक की दवा कितनी कारगर सिद्ध होगी यह तो समय बताएगा। लेकिन जानकारों की मानें तो कोरोना वायरस लाइलाज नहीं है।। होम्योपैथिक में उसका इलाज है।

Related posts

UPPSC ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, अतिंम तिथि का जानने के लिए खबर पढ़े…

Shailendra Singh

चार सगी बहनों सहित पांच युवतियों के धर्मांतरण की आशंका, हिंदू संगठनों ने थाने पर किया बवाल

Shailendra Singh

Ghaziabad Gangrape Case: दिल्ली की युवती से गाजियाबाद में दो दिनों तक हैवानियत, गुप्तांगों में घुसाई रॉड

Nitin Gupta