featured बिज़नेस

Dhanteras 2021: धनतेरस पर फिर से सोने- चांदी की कीमतों में उछाल, यहां जाने रेट

Gold9 1 Dhanteras 2021: धनतेरस पर फिर से सोने- चांदी की कीमतों में उछाल, यहां जाने रेट

Dhanteras 2021: भारतीय सर्राफा बाजार में धनतेरस के दिन एक बार फिर सोने-चांदी की कीमतों में उछाल आया है। बीते दिन की तुलना में सोना-चांदी के भाव में मामूली तेजी देखने को मिली है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आज यानी धनतेरस के दिन 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का रेट 47,904 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है, जो सोमवार शाम को 47,754 रुपये प्रति 10 ग्राम था। वहीं, चांदी भी महंगी हुई है। चांदी का भाव 64,402 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है, जो बीते दिन शाम को 64,196 रुपये प्रति किलो था। हालांकि, बीते कारोबारी सप्ताह के मुकाबले सोना-चांदी अब भी सस्ता है।

इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की आधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com पर जारी लेटेस्ट कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है। ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के होते हैं। IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं, लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है। बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं।

सोमवार की तुलना में कितना महंगा हुआ सोना-चांदी
सोमवार के मुकाबले मंगलवार सुबह के समय 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने के रेट में 150 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़त दर्द की गई। वहीं, चांदी के भाव में 206 रुपये प्रति किलोग्राम की भारी बढ़ोतरी हुई है। वहीं, जानकारों के अनुमान के मुताबिक, सोना-चांदी के रेट में अभी उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार देखने को मिल सकता है.

Related posts

होमगार्ड जवान ने बेटे को बनाया इंजीनियर, 1.30 करोड़ फर्जीवाड़ा कर बन गया साइबर अपराधी

Rani Naqvi

कोई मजदूरों से पूछे ‘2 जून की रोटी’ की कीमत, इस वक्त कितना मुश्किल है कमाना

Rani Naqvi

किसान आंदोलनः राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Aman Sharma