November 28, 2021 6:14 am
featured बिज़नेस

चौथे दिन सोने-चांदी की कीमत में गिरावट, जाने कितना सस्ता हुआ

Increase in gold and silver prices know new prices 1 चौथे दिन सोने-चांदी की कीमत में गिरावट, जाने कितना सस्ता हुआ

नई दिल्ली। लगातार चौथे दिन सोने-चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना का भाव 170 रुपये गिरकर 38,390 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है। बीते चार दिनों में सोने के दाम में कुल 805 रुपये की गिरावट आई है। एचडीएफसी सेक्योरिटीज के अनुसार, ये गिरावट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अहम घोषणाओं के चलते आई है। 

बता दें कि गुरुवार को सोने का दाम 269 रुपये कम हुआ था। बुधवार को सोना 215 रुपये सस्ता हुआ था और मंगलवार को सोने का भाव 150 रुपये गिरा था।  सिर्फ सोना ही नहीं, बल्कि चांदी की कीमतें भी कम हुई हैं। आज चांदी का भाव 120 रुपये कम हुआ है, जिसके बाद एक किलो चांदी अब 47,580 रुपये हो गई है। गुरुवार को चांदी 47,700 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। 

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को बड़ी राहत दी है। निर्मला सीतारमण ने कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती कर दी है। कंपनियों के लिए नया कॉर्पोरेट टैक्स 25.17 फीसदी तय किया गया है और कैपिटल गेन पर सरचार्ज खत्म हो गया है। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना 1,503 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था और चांदी का रेट 17.72 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था।

Related posts

केजरीवाल ने मानी गलती, बोले हार पर करेंगे आत्मचिंतन

Nitin Gupta

पीएम ने अफ्रीका में भारत-जापान साझेदारी एवं डिजिटल पार्टनरशिप सेमिनार को संबोधित किया

mahesh yadav

बलूचिस्तान का मुद्दा उठाने पर उमर ने की केंद्र की आलोचना

bharatkhabar