September 21, 2021 6:38 am
featured बिज़नेस

कोरोना ने गिरा दिए सोना-चांदी के भाव, जानिए सोना -चांदी में कितनी आयी गिरावट?

gold 1 कोरोना ने गिरा दिए सोना-चांदी के भाव, जानिए सोना -चांदी में कितनी आयी गिरावट?

नई दिल्ली। कोरोना वायरस इंसान की जिंदगी के साथ-साथ अर्थव्यवस्था पर भी काल बनकर घूम रहा है। हालात इतने बत्तर हो चुके हैं कि, दनिया के बड़े-बड़े देशों की अर्थवस्यस्था की कमर टूटती जा रही है और ऐसा कब तक होता रहेगा किसी को नहीं पता।

gold 3 कोरोना ने गिरा दिए सोना-चांदी के भाव, जानिए सोना -चांदी में कितनी आयी गिरावट?

छोटी-बड़ी कंपनियों के बाद सोने-चांदी की भी कोरोनाय वायरस ने चमक  हल्की कर दी है।  सोने का भाव एमसीएक्स एक्सचेंज पर 401 रुपये की गिरावट के साथ 45,790 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है ।

अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो वहां भी सोने के भाव लगातार गिरते जा रहे हैं।

इस वक्त सोने का वैश्विक भाव 1 फीसद या 17.11 डॉलर की गिरावट के साथ 1,696.88 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा है। जिसे देखकर साफ सोने के गिरते भावों को देखा जा सकता है।

वहीं चांदी की बात करें तो  चांदी का भाव 0.66 फीसदी गिरकर 42,330 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है। जो कि आने वाले समय में और भई गिर सकते हैं।

सोने और चांदी के गिरते हुए भावों की बात करें तो ये तभी से गिर रहे हैं जब से कोरोना आया है। वरना एक साल पहले  गोल्ड के भाव में 40 फीसदी तक इजाफा देखने को मिला है।

इस मामले से जुड़े एक जानकार का कहना है कि बीते एक साल के दौरान भारत में गोल्ड का भाव काफी आक्रामक रहा है। लेकिन अब लॉकडाउन के चलते सोने के भाव गिरते जा रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/not-a-single-car-sold-in-india/

अगर आप भी सोना खरीदना चाहते हैं तो ये समय सोना खरीदने वालों के लिए काफी अच्छा है। आप ऑनलाइन गोल्ड की शोपिंग कर सकते हैं।

Related posts

मानसून वेडिंग के लिए परफेक्ट है ये डिजाइनर लहंगा, जरुर करें ट्राई

mohini kushwaha

गणतंंत्र दिवस समारोह के लिए चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा

Rahul srivastava

सरकार ने हवाई अड्डों का किया निजीकरण, कांग्रेस ने दर्ज कराई आपत्ति

bharatkhabar