January 18, 2022 7:04 am
लाइफस्टाइल

अमेरिका के इस हिस्से में महिलाओं के ब्रा पहनने पर क्यों लगी है रोक?

america 2 अमेरिका के इस हिस्से में महिलाओं के ब्रा पहनने पर क्यों लगी है रोक?

अमेरिका जैसे विकसित देश में महिलाओं के इनरवियर पहनने पर रोक लगी हुई है। आपको सुनने में ये थोडा अजीब लग रहा होगा लेकिन सच हैं ।अमेरिका के एक हिस्से में महिलाओं के इनरवियर पहनने पर पूरी तरह से रोक क्यों लगी हुई है। इसी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसको लेकर काफी सवाल भई उठते हैं और काफी चर्चा भई है।अमेरिका के मिसौरी राज्य में एक ऐसा कानून है, जिसके मुताबिक कोई भी महिला इनरवियर नहीं पहन सकती है। अगर किसी महिला ने इस कानून को मानने से मना कर दिया तो उस पर सख्त से सख्त करवाई की जाती है। यह कानून कई सौ सालों से चला आ रहा है।

america 1 अमेरिका के इस हिस्से में महिलाओं के ब्रा पहनने पर क्यों लगी है रोक?
वहां के लोगो का मनना है की, इनवियर पहनकर महिलाएं आम अमेरिकी आदमी से कमनीय, सुडौल और छरहरी काया के लिए प्रशंसा का अधिकार छीनती हैं। इस कारण महिलाओं को इनरवियर नहीं पहनना चाहिए। इस अजीब से कानून को पुरे अमेरिका में नहीं बल्कि सिर्फ अमेरिका के मध्‍य-पश्चिम राज्‍य मिसौरी में लड़कियों पर लागू किया जाता है।अगर किसी महिला ने इस कानून को मानने से मना कर दिया तो उस पर सख्त से सख्त करवाई की जाती है। यह कानून कई सौ सालो से चला आ रही है।

यहां यह भी कानून है की अगर कोई महिला आग में फसी हुई है और उसने उस वक़्त नाइट गाउन पहना है, तो उसे कोई दमकल कर्मी बचा नहीं सकता। इसका कारण यह है की वहां ऐसा करना गैरकानूनी काम है।

https://www.bharatkhabar.com/shooting-start-of-upcoming-movie-akshay-kumar/
तो देखा आपने किस तरह से अमेरिका जैसे देश में इस अजीब रिति रिवाज को माना जाता है। और महिलाएं इसे पूरी तरह से मानती भी हैं।

Related posts

सर्दियों में इस तरह त्वचा को बनाएं नर्म और मुलायम

Anuradha Singh

हफ्ते के सातों दिन पहने इन रंगों के कपड़े, मिलेंगे शुभ संकेत

Rahul

माधुरी ने बेटे रायन के लिए लिखा नोट, अब तुम्हारे साथ नहीं खेल सकती?

bharatkhabar