साड़ी पहनकर स्केटिंग करती हुई ये नन्ही परी, वैक्सीन के प्रति कर रही है लोगों को जागरुक

सीतापुरः सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो की ये नन्ही परी तो वकाई में कमाल है। साड़ी पहनकर स्केटिंग करने वाली ये लड़की उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले की है। गांव की गलियों में स्केटिंग करती नजर आ रही ये लड़की लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरुक करने का काम कर रही है।

स्वास्थ्यकर्मी की बात दिल में लगी

वीडियो में स्केटिंग करने वाली लड़की का नाम श्री गुप्ता है। श्री पांचवी कक्षा की छात्रा है। श्री के पिता की सीतापुर में कलर लैब है। श्री के पिता ने बताया कि कुछ दिन पहले श्री अपने बाबा-दादी के साथ वैक्सीन लगवाने रामकोट स्वास्थ्य केंद्र गई थी। वहां पर काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब बाबा दादी को वैक्सीन नहीं लग पाई तो श्री ने स्वास्थ्य कर्मियों से वजह पूछी। उन्होंने बताया कि वे वैक्सीन की वायल तभी खोल सकते हैं जब वैक्सीन लगवाने वाले 10 लोग उपस्थित हो। इस पर श्री ने कम लोगों के आने का कारण पूछा तो पता चला कि गांव में फैली भ्रंतियां इसका मुख्य कारण है। बस, यही बात श्री के दिल में बैठ गई और मन ही मन उसने ठान लिया कि वह अब लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरुक करने का काम करेगी। हलांकि बाद में उसके दादा-दादी ने जैतीखेड़ा में कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

वायरल वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि श्री एक बुजुर्ग से बात करते हुए दिखाई दे रही है। वह कहती है कि आपने वैक्सीन लगवाई, सामने से बुजुर्ग का जवाब आता है कि नहीं। इसके बाद श्री उन्हें समझाती है कि आपको वैक्सीन लगवानी चाहिए। जिस पर बुजुर्ग कहता है कि वैक्सीन सबको सूट नहीं करती। श्री फिर से उनसे कहती है कि ये अच्छी बात नही हैं। मेरे दादा-दादी ने वैक्सीन लगवाई है, वे सभी ठीक हैं।

टेस्ट मैच में रोहित शर्मा इन मौकों पर हो जाते हैं भारत के लिए लकी

Previous article

यूपी में नाइट कर्फ्यू में छूट, इस तारीख से मॉल-रेस्टोरेंट शर्तों के साथ खुलेंगे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured