November 28, 2021 2:34 pm
featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: काली नदी में नाव पलटी, बच्ची की मौत, 8 साल का बच्चा लापता

andhr pradesh उत्तराखंड: काली नदी में नाव पलटी, बच्ची की मौत, 8 साल का बच्चा लापता

उत्तराखंड: पंचेश्वर के कुसमोद घाट के नगरूघाट शिवनाथ नगर पालिका के समीप काली नदी में नाव पलट गई। नाव पलटने से 13 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि आठ साल का बच्चा लापता है। नाव में सवार 3 लोगों को घटना के तत्काल बाद नाविकों ने नदी से निकाल लिया गया था। घटना की जानकारी के बाद भारत और नेपाल का रेसक्यू दल लगातार खोजबीन में जुटा हुआ है।

बुधवार की देर शाम नेपाल सीमा के पंचेश्वर में नेपाल से पूजा अर्चना कर नेपाली परिवार नाव में सवार होकर भारत लौट रहा था। लेकिन उफनाती नदी की लहरों में नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई। नाव में सवार चक्र सिंह (40) पुत्र महेंद्र सिंह, इंद्रा देवी (35) पत्नी चक्र सिंह, मीना (13) पुत्री चक्र सिंह, सागर (10) पुत्र चक्र सिंह, संदीप (8) पुत्र चक्र सिंह, निवासी गोड़ा नेपाल नाव पलटते ही नदी में समा गए। जानकारी के अनुसार घटना के बाद ही चक्र सिंह, इंद्रा देवी और सागर सिंह को नाविकों ने ही नदी से सकुशल निकाल लिया। जबकि मीना का शव बरामद हुआ है। संदीप अभी भी लापता है। नेपाल व भारत की टीमों द्वारा नदी में रेस्क्यू में जुटी हुई है।

दुर्घटना के समय नाव में 10 लोग सवार बताए जा रहे हैं, जिनमें 5 लोग नाव संचालक थे। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम केएन गोस्वामी आपदा राहत बचाव टीम के साथ मौके में पहुंच गए हैं। एसडीएम ने बताया नदियों में इस तरह नाव का संचालन अवैध है। उन्होंने पुलिस व एसएसबी को अवैध तरीके से नावों का संचालन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

अलविदा 2017 : एक पल के लिए लगा भारत और चीन में होने जा रहा है युद्ध

Breaking News

जमैका में मृत भारतीय के परिवार को दी जाए पूरी मददः सुषमा स्वराज

Rahul srivastava

लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी ”AAP” सरकार, बीजेपी बनी पहली पसंद: सर्वे

Vijay Shrer