अंतिम संस्कार के लिए भी लगी है लंबी लाइन, वीडियो हुआ वायरल

गाजियाबाद: कोरोना वायरस लोगों की जान लेने में कोई हिचक नहीं कर रहा है, अंतिम संस्कार के सभी स्थल इन दिनों भरे हुए हैं। लगातार प्रदेश के अलग-अलग शहरों से विचलित करने वाली तस्वीरें आती रहती हैं। गाजियाबाद के हिंडन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

अंतिम संस्कार के लिए लगी है लंबी लाइन

वायरल वीडियो में कई शव एक कतार में रखे हुए हैं, जिनको अंतिम संस्कार के लिए अपने नंबर का इंतजार है। विचलित करने वाला यह दृश्य उत्तर प्रदेश के कई शहरों में देखने को मिल रहा है। मरीजों की कतार अस्पताल से लेकर शमशान घाट तक लगी है, बस फर्क ये है कि एक की सांसे अभी चल रही हैं। कोरोना तेजी से सांसों को खींच ले रहा है।

 

गाजियाबाद के हिंडन शमशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए आए शवों को बाहर सड़क किनारे फुटपाथ पर रखकर परिजन अपनी बारी का इंतजार कर रहे। इसके साथ ही 14 एंबुलेंस कोविड संक्रमित मरीजों के शवों को लेकर शमशान घाट के बाहर खड़ी हुई थी। कोरोना का विकराल रूप दूसरी लहर में देखने को मिला है, इससे निपटने के लिए मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल ही एक रास्ता है। उचित दूरी बनाकर रखने से वायरस के प्रसार पर रोक लगेगा।

रविवार को रहेगा लॉकडाउन

नाइट कर्फ़्यू के बाद अब प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। इस दौरान आम लोगों के लिए घर से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. वहीं सभी जरूरी सुविधाओं को जारी रखा जाएगा। पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी होगी कि वह सभी से सारे नियमों का पालन करवाएं। किसी भी तरह की लापरवाही देखे जाने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे।

कोरोना की रफ्तार इस समय सबसे तेज है, प्रदेश में नया आंकड़ा 27,426 तक पहुंच गया। लखनऊ में नए संक्रमित मरीजों की संख्या 6598 हो गई है। आम लोगों से सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की बात कही जा रही है। मास्क को लेकर और सख्ती देखने को मिल रही है, इसके चलते चालान की रकम को बढ़ाकर एक हजार रुपये कर दी गई है।

मुख्तार अंसारी के साथ खड़ा हुआ सोशल मीडिया, दी जा रहीं इतनी बड़ी उपाधियां

Previous article

महिलाओं के पास करोड़ों कमाने का सुनहरा मौका, PNB फ्री में देगा ट्रेनिंग

Next article

Comments

Comments are closed.