featured यूपी

बिजली बिल के बड़े बकायेदारों के दरवाजे पर होगी दस्तक, ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

बिजली बिल के बड़े बकायेदारों के दरवाजे पर होगी दस्तक, ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

लखनऊ: प्रदेश में कई ऐसे बड़े डिफाल्टर हैं, जिनका काफी बिजली बिल बकाया है। ऐसे सभी लोगों को जल्द ही बिजली विभाग संज्ञान लेगा उनके दरवाजे पर दस्तक दी जाएगी। बुधवार को ऊर्जा मंत्री ने इंदिरा नगर के सेक्टर-25 का औचक निरीक्षण किया।

उपभोक्ताओं के फीडबैक पर तुरंत एक्शन

इसके साथ ही उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं की सभी समस्याओं का जल्दी से जल्दी हल करवाया जाए। उनके फीडबैक को ध्यान में रखते हुए सभी कमियों का समाधान करने के आदेश दिए हैं।

लखनऊ के इंदिरा नगर में उन्होंने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बिजली का मीटर टेस्टिंग लैब में श्रीकांत शर्मा पहुंचे। जहां उन्होंने कई खामियों पर नाराजगी भी जताई।

ओटीएस योजना का लाभ उठाएं सभी उपभोक्ता

एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) का सभी उपभोक्ता लाभ उठाएं, यही राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इसके लिए सभी लोगों से भी संपर्क किया जा रहा है। बड़े बकायेदार इस सुविधा का इस्तेमाल करके अपना बिजली का बिल जमा कर सकते हैं।

अभी सिर्फ लखनऊ में ही 30% उपभोक्ताओं का पंजीकरण हुआ है। इसीलिए शेष बचे हुए लोगों को इस जानकारी के बारे में अवगत कराने की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी गई है।

अधिकारियों का नहीं है उपभोक्ताओं से संवाद

श्रीकांत शर्मा ने इस दौरान एक अन्य विषय पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों का उपभोक्ताओं से अभी संवाद नहीं है। इसीलिए परिणाम भी अच्छे नहीं आ रहे हैं। व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के साथ-साथ उपभोक्ताओं से बातचीत करना भी विभाग की जिम्मेदारी है।

ओटीएस योजना के माध्यम से सरकार बिजली का बिल जमा करने वाले सभी उपभोक्ताओं को छूट दे रही है। इसीलिए एक लाख से अधिक के बकायादार उपभोक्ताओं को अधिकारी योजना के बारे में सूचित करेंगे। आने वाले समय में गर्मी को देखते हुए बिजली की पर्याप्त सप्लाई और व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

Related posts

स्मार्ट हो रहीं आंगनबाड़ी, बच्चों का होगा विकास: सीएम योगी

Kalpana Chauhan

योगी सरकार का सामाजिक क्रांति का शंखनाद

Rani Naqvi

फतेहपुर में अधिवक्ताओं की प्रशासन को चेतावनी, कहा- अगर चार दिन में…  

Shailendra Singh