Breaking News featured देश

गौतम गंभीर कल करेंगे ‘जन रसोई’ की शुरूआत, पूरी तरह से होगी आधुनिक

31a79a4c b7fd 4f7f b521 0d91218bf29b गौतम गंभीर कल करेंगे 'जन रसोई' की शुरूआत, पूरी तरह से होगी आधुनिक

नई दिल्ली। सरकार द्वारा देश की जनता की स्थिति सुधारने के लिए आए दिन प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा गरीबों को राशन वितरित किया जा रहा है। जिससे उन्हें भोजन में कोई दिक्कत न हो। लेकिन फिर भी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाएं सभी लोगों तक नहीं पहुंच पाती हैं। जिसके चलते सभी को इन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। इसी बीच आज बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने एक ‘जन रसोई’ भोजनालय शुरूआत करने की बात कहीं है। जिसमें उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों के एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा। गंभीर ने कार्यालय ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को गांधी नगर में पहले भोजनालय की शुरुआत करेंगे।

गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा-

बता दें कि बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ‘जन रसोई’ भोजनालय शुरुआत करेंगे, जिसमें उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों के एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा। गंभीर ने कहा, ”मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती। गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक ‘जन रसोई’ भोजनालय खोलने की योजना बनाई है। सांसद के कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया है, ”देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार गांधी नगर में खोली जाने वाली जन रसोई पूरी तरह आधुनिक होगी। जिसमें जररूतमंदों के एक रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी-

बयान के अनुसार इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमित दी जाएगी। दोपहर के भोजन में चावल, दालें और सब्जी दी जाएगी। बयान में कहा गया है कि इस परियोजना का वित्तपोषण गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों से किया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी।

Related posts

झारखंड : 28 लाख किसानों को मोबाइल देगी रघुवर सरकार, सीएम ने की घोषणा

mahesh yadav

आज खत्म हो रहा राज कुंद्रा का पुलिस रिमांड, पति की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा ने शेयर की पहली पोस्ट, कही ये बात 

Rahul

हिंदुस्तान में एक व्यक्ति को दूसरे से लड़वाया जा रहा है: राहुल गांधी

Rani Naqvi