Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

स्कूटर की पार्किंग के विवाद में मंदिर तोड़ा तो गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कही ये बात

gautam gambhir 1 स्कूटर की पार्किंग के विवाद में मंदिर तोड़ा तो गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली। स्कूटर की पार्किंग के मामूली विवाद ने दिल्ली में सांप्रदायिक तनाव का रूप ले लिया। बीते रविवार को पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हुए पार्किंग विवाद के बाद एक समुदाय के लोगों ने रात में करीब 100 साल पुराने एक मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने तुरंत हरकत में आते हुए इलाके को घेर लिया और किसी बड़ी अनहोनी को होने से रोका। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है।

चांदनी चौक इलाके में मंदिर तोड़े जाने की घटना के बाद पुलिस-प्रशासन और इलाके के लोग शांति कायम करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। इस बीच भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘जो लोग हमारी आस्था की जगह पर हमला करके यह सोच रहे हैं कि हमारी एकता को तोड़ देंगे, वो गलत हैं। भारतीय संस्कृति में कौमी एकता है और हम इसे ऐसी ओछी हरकत से भंग नहीं होने देंगे। हमलावरों को कड़ी सजा मिले और मैं दिल्ली की जनता से शांति बनाने की अपील करता हूं।’ गौतम गंभीर से पहले केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक सीट से सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने भी इलाके का दौरा किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। घटना के बाद मंगलवार को स्थानीय लोगों के एक वर्ग ने शांति की अपील की। हाथों में बैनर और तख्तियां लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जमा हुए और इलाके में माहौल सामान्य करने की कोशिश की। वहीं इलाके में दोनों समुदायों के लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में हालात सामान्य करने को लेकर बातचीत भी की। इस बातचीत के दौरान मौजूद जमशेद सिद्दीकी ने कहा, ‘हम लोगों ने शांति कायम करने को लेकर बातचीत की है और तय किया है कि अमन कमेटी मंदिर के पुनर्निर्माण का काम करेगी। हम लोग इलाके में पहले की तरह शांति चाहते हैं। इस घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं और हम चाहते हैं कि जिन्होंने भी मंदिर में तोड़फोड़ की, उनको सख्त सजा मिले।’

Related posts

दोषी की पुनर्विचार याचिका खारिज होने पर निर्भया की मां हुई खुश

Trinath Mishra

चायनीज फूड़ विक्रेता ने ग्राहक पर फेंका उबलता हुआ तेल

Rani Naqvi

अल्मोड़ा: राजनाथ सिंह का चुनावी प्रचार, बोले- पुष्कर धामी फ्लावर भी हैं फायर भी

Saurabh