January 18, 2022 1:05 pm
खेल featured

गौतम गंभीर ने बताई कार्तिक के KKR की कप्तानी छोड़ने के पीछे की सच्‍चाई

gautam gambhir

नई दिल्ली – दिनेश कार्तिक ने कल अचानक मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के कुछ घंटे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की कप्तानी छोड़ दी। जिससे दिनेश कार्तिक और केकेआर फैंस को झटका लगा। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम मैनेजमेंट ने इंग्‍लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को केकेआर की कप्तानी सौंप दी। इस फैसले पर टीम मैनेजमेंट ने बताया कि कार्तिक ने यह फैसला अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान देने के लिए लिया है। हालांकि गौतम गंभीर को ऐसा बिलकुल नहीं लगता है।

केकेआर इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान गंभीर ने कहा कि सीजन के बीच में कप्‍तानी में बदलाव का फैसला टीम प्रबंधन का हो सकता है। मॉर्गन एक अच्‍छा कप्‍तान है। ये बात सच है कि उनके नेतृत्‍व में इंग्‍लैंड ने 2019 विश्‍व कप जीता था। मगर गंभीर को नहीं लगता कि इंग्लिश कप्‍तान केकेआर के भाग्‍य को पूरी तरह बदल सकेंगे। अचानक कार्तिक को कप्तानी से हटाकर मॉर्गन को कप्तान बनाना, ये बात गंभीर को पसंद नहीं आई।

गंभीर ने कहा कि ‘क्रिकेट में रिश्‍ते मायने नहीं रखते, ईमानदार से कहूं तो यहां प्रदर्शन मायने रखता है। मुझे नहीं लगता कि मॉर्गन काफी चीजें बदल पाएंगे। अगर वह शुरूआत से कप्‍तानी करते तो बहुत कुछ बदल पाते। टूर्नामेंट के बीच में कोई बदलाव नहीं हो सकता।’ उन्होंने कहा ‘मैं इस फैसले से थोड़ा हैरान हूं। दिनेश कार्तिक ने ढाई साल केकेआर का नेतृत्‍व किया। आप सीजन के बीच में ऐसा नहीं कर सकते। केकेआर इतनी खराब स्थिति में नहीं कि कप्‍तान बदलने की जरूरत पड़े, इसलिए मैं थोड़ा हैरान हूं।’

गंभीर कहते है कि टीम ने भले ही कहा हो कि दिनेश कार्तिक ने खुद कप्‍तानी छोड़ी। लेकिन, उनका मानना है कि फैसला कुछ खामियों को लेकर आया होगा, तो प्रबंधन से लगातार आता है कि वह उसके साथ खुश नहीं हैं। 8 मैचों में कार्तिक ने 14 की औसत से केवल 112 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 58 रन है।

Related posts

राजस्थान में गहलोत सरकार के सभी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद 15 नए मंत्री लेंगे शपथ

Rani Naqvi

समुद्र में बढ़ी भारत की ताकत, नौसेना को मिला INS किलटन

Pradeep sharma

त्योहारों के इस मौसम में पेट्रोल-डीजल के मोर्चे पर बड़ी राहत, पेट्रोल 31 पैसे और डीजल 22 पैसे हुआ सस्ता 

Rani Naqvi