featured खेल

अकसर विवादों में घिरे रहते हैं बोल्ट को हराने वाले जस्टिन गैटलिन

Gatlin, bolt, confront, controversy, America, World athletics championship

नई दिल्ली। सबसे तेज दौड़ने वाले और बोल्ड को पीछे छोड़ने वाले जस्टिन गैटलिन का विवादों से बहुत पुराना रिश्ता है। वो अकसर विवादों में घिरे रहते हैं। दरअसल वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के 100 मीटर फर्राट रेस में दुनिया के सबसे तेज दौड़ने वाले और बोल्ड को पीछे छोड़ने वाले जस्टिन का करियर हमेशा विवादों में घिरा रहा है। विवादों के चलते ही गैटलिन दो बार प्रतिबंध का सामना भी कर चुके हैं। जब भी गैटलिन अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए ट्रैक पर उतरे तभी फैंस ने उनके अतीत को लेकर उन्हें फिर से पीछे करने की कोशिश की। हालांकि अमेरिका से जीतने के बाद जब उनके फैंस ने उन्हें चिढ़ाना शुरू किया तो उन्होंने मुंह पर उंगुली रखते हुए उन्हें मना किया।

 Gatlin, bolt, confront, controversy, America, World athletics championship

Gatlin bolt

बता दें कि 100 मीटर की फर्राट रेस जीतने के बाद गैटलिन ने कहा कि मेरे और बोल्ड के बीच ट्रैक को लेकर सालों तक मुकाबला रहा। लेकिन बाहर हमने हमेशा एक दूसरे के साथ अच्छा वक्त गुजारा है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे फैंस हमारे साथ ऐसा बर्ताव करें तो ये सही नहीं है। हम ऐसे व्यवहार के हक दार नहीं हैं। मुझे मेरे करियर केल लिए प्रेरित करने वाले सभी फैंस का में शुक्रिया करता हूं। बोल्ड ने खेल खत्म होने के बाद अपनी खेल भावना का परिचय दिया। रेस पूरी करने के बाद उन्होंने अमेरिका एथलीट गैटविन को बधाई देते हुए गले लगाया। बोल्ट ने कहा कि मेरी शुरूआत ने मुझे मुश्किल में डाल दिया। मैं आज अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं दे सका गैटलिन बहुत ही अच्छे प्रतिद्वद्वी हैं। बोल्ट ने आठ बार ओलंपिक स्वर्ण जीता लेकिन इस बार वो हार गए। अगली बार बेल्ट वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप खेलते नजर आएंगे।

वहीं लंदन में होने वाले ओलंपिक-2012 में दुनिया दुनिया भर के आकर्षण का केंद्र बनने वाले लंदन स्टेडियम 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल के दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। लोग बोल्ट को 100 मीटर की आखिरी रेस में दौड़ते हुए देखना मिस नहीं करना चाहते थे। दरअसल बोल्ट की ये आखिरी रेस और टूर्नामेंट हैं। इसके बाद बोल्ट संन्यास ले लेंगे।

Related posts

इमरान मसूद के सपा में शामिल होने पर भाजपा का वार, कहा- बोटी-बोटी करने वालों नेताओं का सपा कर रही है स्वागत

Neetu Rajbhar

हमीरपुरः बेटे के सिर पर मारी कुल्हाड़ी, विधवा मां को निर्वस्त्र कर सड़क पर घसीटा

Shailendra Singh

उत्तराखंड परिवहन के कर्मचारियों पर ‘संकट’, शासन से लगाई गुहार

Nitin Gupta