featured यूपी

जल्द शुरू होगा लखनऊ-रायपुर के बीच गरीब रथ का सफर, नंबर बदलकर चलेगी ट्रेन

जल्द शुरू होगा लखनऊ रायपुर के बीच गरीब रथ का सफर, नंबर बदलकर चलेगी ट्रेन

लखनऊ: ऐसे यात्री जिन्हें लखनऊ-रायपुर की यात्रा करनी होती थी उनके लिए गरीब रथ का सफर काफी आरामदायक होता था। अब एक बार फिर लखनऊ जंक्शन से रायपुर के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस दोबारा शुरू हो रही है। महामारी के चलते कई ट्रेनों पर पाबंदियां लगी थी लेकिन अब स्थिति सामान्य होने के बाद दोबारा संचालन शुरू किया जा रहा है।

1 जुलाई से शुरू होगा सफर

गरीब रथ एक्सप्रेस से लखनऊ और रायपुर के बीच यात्रा करने के लिए 1 जुलाई से सफर की शुरुआत की जा रही है। इस बार ट्रेन का नंबर बदल दिया गया है, आपको बता दें कि आने वाले दिनों में सप्ताह में एक दिन लखनऊ जंक्शन से भोपाल के बीच गरीब रथ चलाई जाएगी। इसके लिए शनिवार का दिन निर्धारित किया गया है।

वहीं रायपुर के बीच चलने वाली गाड़ी की बात करें तो यह पहले हफ्ते में 2 दिन चला करती थी। इस बार भी ट्रेन नंबर 05305 लखनऊ जंक्शन से रायपुर 8 जुलाई को रवाना होगी, 05306 रायपुर से लखनऊ के लिए 2 जुलाई को चलेगी। इसके अलावा भोपाल के लिए 05307/8 3 जुलाई और 5 जुलाई के बीच चलेगी।

पुणे के लिए 6 जुलाई से ट्रेन का संचालन

लखनऊ जंक्शन से पुणे के लिए जाने वाली ट्रेन 6 जुलाई से शुरू की जा रही है, जिसे हफ्ते में हर मंगलवार को चलाया जाएगा। पुणे-लखनऊ जंक्शन स्पेशल ट्रेन पुणे से सुबह 11:30 बजे चलेगी और अगले दिन लखनऊ दोपहर 1:15 पर पहुंचा देगी। वहीं लखनऊ जंक्शन से दोबारा यह गाड़ी शाम को 4:20 पर निकलेगी और अगले दिन शाम 6:00 बजे पुणे यात्रियों को उतार देगी।

Related posts

चीन और भारत में तनाव बरकरार: पेंटागन

bharatkhabar

अमिताभ के निशाने पर आए योगी के ये अधिकारी

sushil kumar

बारामूला में सुरक्षाबलों ने बरामद किया IED, तलाशी अभियान तेज

Samar Khan