featured यूपी

फतेहपुर में गांजा तस्कर गिरफ्तार, कई जिलों में चलाते थे व्‍यापार

फतेहपुर में गांजा तस्कर गिरफ्तार, कई जिलों में चलाते थे व्‍यापार

फतेहपुर: फतेहपुर पुलिस ने एक ऐसे गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो गिरोह चलाकर एक जिले से दूसरे जिले में गांजा की सप्लाई करते थे। जिले की हुसैनगंज पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि वह पिछले काफी समय से तस्करी का काम करते थे और अब तक पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर बचते रहे हैं।

शनिवार को थाना क्षेत्र के सातमील चौराहे के पास स्थानीय पुलिस बाइक और कार की जांच कर रही थी। तभी वहां पर बहद ग्राम सैदनपुर के पास कुछ संदिग्ध लोगों के होने की सूचना मिली। इस पर थाना अध्यक्ष रणजीत बहादुर सिंह और उप निरीक्षक इंद्रजीत गौतम ने अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर संदिग्ध व्यक्ति की पड़ताल की। इस पर वहां दो व्यक्ति बैग में कुछ सामान लिए दिखाई देते हैं।

एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज

पुलिस जब उनसे पूछने के लिए बढ़ती है तो वह भागने लगते हैं। हालांकि, कुछ ही देर बाद पुलिसकर्मियों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कॉन्स्टेबल ने दोनों बदमाशों की तलाशी ली तो उनके पास से गांजा बरामद हुआ। यह एक पैकेट में कागज के अंदर बंद था। इसके बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए पूछताछ शुरू की गई।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम पता महेश द्विवेदी और पीयूष पाण्डेय निवासी पलानी जनपद बांदा बताया। आरोपियों के अनुसार, वह दोनों काफी समय से गांजे की तस्करी करते थे। इस दौरान वह फतेहपुर, कानपुर, रायबरेली, उन्नाव, प्रतापगढ़, हमीरपुर और प्रयागराज सहित कई जिलों में गांजा बेचकर मोटा मुनाफा कमाते थे।

Related posts

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश को किया बर्खास्त

rituraj

इंतजार खत्म: 16 जनवरी से पूरे देश में शुरु होगा टीकाकरण का काम

Aman Sharma

ओम बिरला का लद्दाख दौरा: लोकसभा अध्यक्ष ने किया पैंगोंग झील का दौरा, कहा- लद्दाख देश के लिए एक उदाहरण

Saurabh