September 21, 2021 10:58 pm
featured यूपी

चंदौली में ठहरने लगा गंगा का जलस्तर, लेकिन फिर भी राहत नहीं, पढ़ें पूरी खबर

चंदौली में ठहरने लगा गंगा का जलस्तर, लेकिन फिर भी राहत नहीं, पढ़ें पूरी खबर

चंदौलीः उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से बाढ़ का कहर जारी है। गंगा नदी के बढ़ रहे जल स्तर से प्रशासन के माथे पर चिंता की तरीके खींच गईं हैं। इस बीच चंदौली जिले से राहत की खबर सामने आई हैं। वहां गंगा नदीं में जलस्तर पर आई स्थिरता से तटीय इलाके के लोगों ने रहात की सांस ली है।

कई तटीय इलकों में पानी घुसा

बता दें कि गंगा नदी के बढ़े जलस्तर से तटीय इलाकों के दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है, जिसके कारण लोगों का संपर्क टूट गया है। बाढ़ की वजह से किसानों की फसलें भी चौपट हो चुकी हैं।

गंगा का पानी कई गांवों में घुसा

चंदौली के कुरहन गांव की सड़कों पर साइकिल और बाइक की जगह नावें फर्राटें भर रही हैं। गंगा के रौद्र रुप के चलते पूरा गांव जलमग्न हो चुका है। गांव में चारो ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है।

गांव वालों ने बताया कि बाढ़ की वजह से उनकी फसलें चौपट हो चुकी हैं। जानवरों को खिलाने व रख रखाव को लेकर भी समस्याएं आ रही है। बाढ़ की चपेट में घर-बार सब डूब जाने की वजह से लोग दाने-दाने के लिए मोहताज हो चुके हैं। सड़कें टूट चुकी हैं, जिसकी वजह से शहरों से संपर्क भी टूट गया है। लोगों का कहना है कि प्रशासन भी इस वजह से कोई मदद नहीं कर पा रहा है।
बता दें कि राज्य राहत आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के 24 जिलों में अब तक 1171 गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। इन गांवों में राहत-बचाव का कार्य जारी है।

Related posts

Lucknow Airport की कई उड़ानें अचानक रद्द, ये फ्लाइट्स हैं शामिल  

Shailendra Singh

अपराधियों की धरपकड़ के लिए चम्बल के बीहड़ में चलाया गया सर्च अभियान

pratiyush chaubey

राजा भैया के करीबी की हुई हत्या..

piyush shukla