September 27, 2021 12:26 pm
featured यूपी

चंदौली में बढ़ा गंगा का जलस्तर, गांव में पानी घुसने से दहशहत में ग्रामीण, हेल्पलाइन नंबर जारी

चंदौली में बढ़ा गंगा का जलस्तर, गांव में पानी घुसने से दहशहत में ग्रामीण, हेल्पलाइन नंबर जारी

चंदौलीः गंगा का रौद्र रुप प्रयागराज, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया के बाद अब चंदौली में भी दिखना शुरु हो गया है। गंगा किनारे बसे आधा दर्जन से अधिक गांवों में पानी घुस गया है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन लगातार जुटा हुआ है।

जिलाधिकारी संजीव सिंह, एसपी अमित कुमार सहित पूरे प्रशासनिक अधिकारी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। साथ ही जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जार कर दिए हैं।

चंदौली में गंगा खतरे के निशान को पार करते हुए 1 से 2 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जलस्तर में बढ़ा रही है। गंगा अपने तटवर्ती इलाकों को छोड़कर गांवों में जा घुसी है। सकलडीहा तहसील के आधा दर्जन से अधिक गांव में नदी का पानी घुसने लगा है, जिससे लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थान की तलाश में जुट गए हैं।

गांव में नदी का पानी घुसने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी संजीव सिंह ने पूरे प्रशानिक टीम से साथ प्रसहटा और बुढेपुर गांव पहुंचे और इलाके का मुआयना किया।

राहत कार्य को लेकर डीएम की बैठक

डीएम संजीव सिंह ने अपर जिलाधिकारी, एसडीएम सकलडीहा,जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी धानापुर सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

हेल्पलाइन जारी

जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ को देखते हुए चंदौली जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। यही नहीं जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बाढ़ प्रभावित इलाके के हेल्पलाइन नंबर 05412-263557 जारी किया और अपील की कि बाढ़ प्रभावित इलाके के लोग इस नंबर पर सूचना दें ताकि उनकी मदद की जा सके।

Related posts

सना को फैंस ने भेजा अपना प्यार, ‘Keep Shining Shehnaaz’ ट्विटर पर ट्रेंडिंग

Hemant Jaiman

मीडिया कर्मियों को मिला ईवीएम, वीवीपैट से मतदान का प्रशिक्षण

bharatkhabar

रामलीला मैदान से अमित शाह करेंगे दिल्ली नगर निगम चुनाव का शंखनाद

Rahul srivastava