September 29, 2021 12:42 am
Breaking News यूपी

वाराणसी में गंगा खतरे के निशान से ऊपर, बढ़ी प्रशासन की चिंता

Varanasi: गंगा के बढ़ते जलस्तर ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, जानिए क्या है तैयारी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, जहां इन दिनों स्थिति सही नहीं है। लगातार यहां नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। ऐसा ही नजारा वाराणसी में देखने को मिल रहा है, जहां गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

केंद्रीय जल बोर्ड द्वारा मिली जानकारी के अनुसार गंगा का जलस्तर 71.37 मीटर पर पहुंच गया है। इसका परिणाम यह है कि नदी के पानी ने खतरे के निशान को पार कर लिया। अब रिहायशी इलाकों की तरफ भी गंगा का पानी बढ़ने लगा है। इससे वहां रहने वाले लोगों की समस्याएं बढ़ गई हैं। प्रशासन भी अपनी तरफ से राहत बचाव से जुड़ी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर रहा है।

बारिश के बाद प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं, नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ने लगा है। इसने प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी है। ऐसे ही 25 संवेदनशील जिले चिन्हित किए गए हैं। यहां आपदा से निपटने के लिए विशेष तैयारी की जा रही है।प्रदेश के सभी संवेदनशील जिलों में आपदा मित्र मौके पर तैनात किए जाएंगे।

ऐसे में प्रशासन इन क्षेत्रों में और राहत बचाव का काम शुरू कर रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले से ही सभी विभाग को अलर्ट पर रखा है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए सारे इंतजाम करने की बात कही गई है। लोगों को सभी जरूरत की चीजें समय रहते उपलब्ध करवाई जाएं और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जाए। इसके लिए टीम को तैनात रहने के लिए कहा गया है।

Related posts

भाजपा को 2022 में मिलेगा व्यापारियों के उत्पीड़न का जवाब: कांग्रेस

Shailendra Singh

Lucknow: यूपी में कोरोना ढाने लगा कहर, डराने वाले हैं ताजा आंकड़े!

Aditya Mishra

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया वैदर रडार स्टेशन का उद्घाटन, तीर्थयात्रियों को होगा लाभ

Aman Sharma