WhatsApp Image 2020 11 26 at 09.54.29 पार्कों को मिली मुख्यमंत्री की स्वीकृति, इन जिला को उप्लब्ध हुई धनराशि

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की स्वीकृति के पश्चात सचिव वित्त अमित नेगी द्वारा जनपद चम्पावत और नैनीताल में पार्कों के निर्माण के लिये धनराशि सम्बन्धित जिलाधिकारियों को उपलब्ध करायी गई है. जारी की गई धनराशि में नगर पालिका टनकपुर के अन्तर्गत पं. दीनदयाल उपाध्याय पार्क के सौन्दर्यीकरण के लिये 5.35 लाख रुपये, नगर पालिका टनकपुर के वार्ड सं. 10 में पार्क निर्माण के लिये 8.13 लाख रुपये और जनपद नैनीताल में हल्द्वानी काठगोदाम स्थित गौला बैराज के दांये और बांये पार्श्व पर स्थित मनोरंजन पार्कों के सौन्दर्यीकरण के लिये 49.41 लाख रुपये की धनराशि शामिल है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र लैंसडोन के अन्तर्गत ज्यूंदाल्यूं जनता इंटर कॉलेज नैनीडांडा के जीर्णोद्धार के लिये 38.38 लाख रुपये की धनराशि भी सचिव वित्त द्वारा जिलाधिकारी पौड़ी को निर्गत की गई है. ये सभी योजनाएं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत सम्मिलित रही हैं.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राजकीय इण्टर कालेज मालसी, चमोली में 3 कक्षा-कक्षों के निर्माण के लिये 67.39 लाख जीआईसी कालसी के भवन मरम्मत के लिये 66.47 लाख और विधानसभा क्षेत्र सोमेश्वर के अन्तर्गत चनौदा महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में 4 कक्षों के निर्माण के लिये 96.64 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है. ये योजनायें भी मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत सम्मिलित रही हैं. इसके साथ ही पूर्व में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के तहत भवाली में क्राफ्ट टूरिज्म सेन्टर विकसित किये जाने के लिये मुख्यमंत्री द्वारा 158.91 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए 40 प्रतिशत धनराशि 63.56 लाख रुपये अवमुक्त करने की भी स्वीकृति प्रदान की है. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने तहसील त्यूनी में फायर स्टेशन भवन के निर्माण के लिये 330.80 लाख रुपये की आगणित धनराशि का अनुमोदन प्रदान किया गया है.

अलविदा! महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना, भारत के दिग्गजों ने भी दी श्रद्धांजलि

Previous article

सौंग बांध परियोजना को मिली स्वीकृति, देहरादून की 2050 तक की आबादी को सुनिश्चित होगी पेयजल आपूर्ति

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.