September 23, 2021 3:06 pm
featured देश

23 जुलाई तक लगा लॉकडाउन..

lockdown 1 23 जुलाई तक लगा लॉकडाउन..

कोरोना का कहर देश और दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से लोगों की जान और माल दोनों को ही नुकसान हो रहा है। हालातों को देखते हुए सरकार की तरफ से लॉकडाउन में ढील दी जा रही है। तो वहीं देश के दूसरे हिस्सों में लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। ऐसा ही कुछ महाराषट्र में हुआ है।महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुणे में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया गया है।

corona 1 3 23 जुलाई तक लगा लॉकडाउन..
इसके साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे में संपूर्ण लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। पुणे के डिविजनल कमिश्नर दीपक म्हैसेकर ने कहा कि 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई।
केवल डेयरी और मेडिकल स्टोर और अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी।तो वहीं, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि आप इंग्लैंड का उदाहरण लें। इंग्लैंड में भी दोबारा लॉकडाउन लगाया गया। उन्होंने कहा कि जब लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं तो इस तरह (लॉकडाउन) के फैसले लिए जाते हैं। हमनें ठाणे में भी लॉकडाउन को लागू किया है। जब कुछ जगहों पर मामले बढ़ते हैं तो इस तरह के फैसले लिए जाते हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 2,30,599 हो गई थी, जबकि 219 और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या 9,667 हो गई।

https://www.bharatkhabar.com/petition-filed-for-death-in-encounter-of-vikas-dubeys-associates-in-the-sc/
इन्हीं हालातों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। और 13 जुलाई से 23 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी के रूप में केवी चौधरी की नियुक्ति को रखा बरकरार

rituraj

जम्मू नगर निगम में रोहिंग्याओं की तैनाती. सीबीआई जांच शुरू

Rajesh Vidhyarthi

ध्वनि प्रदूषण पर अंकुश लगाने में विफल अधिकारी, सार्वजनिक उदासीनता से ढीली पड़ रही कार्रवाई

Trinath Mishra