September 26, 2022 8:08 am
featured यूपी

UP: महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा, बसों में फ्री यात्रा के लिए आदेश जारी

UP: महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा, बसों में फ्री यात्रा के लिए आदेश जारी

लखनऊ: रक्षाबंधन का पर्व इस बार 22 अगस्त को मनाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश की महिलाओं को सरकार की ओर से फ्री यात्रा का तोहफा दिया गया है। प्रदेशभर में परिवहन निगम की बसों में महिलाएं नि:शुल्‍क सफर कर सकेंगी।

75 जिलों में सुविधा का मिलेगा लाभ

उत्‍तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव अखिलेश कुमार मिश्रा ने बुधवार को राज्‍य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को इस संबंध में पत्र लिखा है। इसके अनुसार, प्रदेश के सभी 75 जिलों में 22 अगस्‍त को महिलाएं परिवहन निगम की सभी बसों में नि:शुल्‍क यात्रा कर सकेंगी।

 

UP: महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा, बसों में फ्री यात्रा के लिए आदेश जारी

 

वहीं, परिवहन विभाग ने सबसे पहले अपनी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करते हुए रक्षाबंधन के दिन 11500 बसें चलाने की तैयारी की है। अलग-अलग रास्तों पर इनका संचालन किया जाएगा। यह व्यवस्था 20 अगस्त से ही शुरू हो जाएगी। त्योहार में लोग एक जगह से दूसरी जगह भारी संख्या में आते-जाते हैं। आने वाले लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े, इसके लिए परिवहन निगम प्रशासन की तरफ से यह तैयारी की जा रही है।

विशेष बसों का होगा संचालन

जानकारी के अनुसार, लखनऊ में 1050 बस और उत्तर प्रदेश रोडवेज की 9 हजार से अधिक बस हैं। इनमें से मौजूदा समय में 90% से अधिक बसें ठीक-ठाक चल रही हैं, जिनमें अभी किसी तरह की गड़बड़ी है उन्हें भी जल्द ही बेहतर करके सड़क पर उतारने की योजना है। यह विशेष से बसों का संचालन 20 अगस्त से शुरू होगा, जो 25 अगस्त तक जारी रहेगा। जिन रास्तों पर ज्यादा आवागमन होगा, वहां अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

Related posts

ब्रिक्स बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद के मुद्दे पर सहयोग देने का किया आह्वान

Samar Khan

विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के पास जाएंगे कर्मचारी, करेंगे ये काम

Aditya Mishra

सीएम रावत ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए शहीद हुए जवान को दी श्रद्धांजलि

Shubham Gupta