September 25, 2022 12:52 am
Breaking News featured देश बिहार भारत खबर विशेष

बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीनेशन, सीएम नितीश कुमार ने अपने 70 वें जन्मदिन पर की घोषणा

cm nitish kumar 1 बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीनेशन, सीएम नितीश कुमार ने अपने 70 वें जन्मदिन पर की घोषणा

बिहार – बिहार के पटना जिले से ताज़ा खबर आ रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में कोरोना वैक्सीन को मुफ्त उपलब्ध करने की घोषणा की है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पूरे बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन बिल्कुल फ्री होगा यहाँ तक की निजी अस्पताल में भी राज्य सरकार द्वारा मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम किया जायेगा।

विधान सभा और विधान परिषद् में भी टीकाकरण –
बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग कल ही बैठे थे और कई डिपार्टमेंट के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की गयी थी। जो भी चीजें आज से किया जाना है उसके बारे में पूरी समीक्षा की गई है। वहीं तय हुआ है कि आज सीएम नीतीश GIMS में ही टीका लेंगे। साथ ही कई जगहों पर भी इंतजाम किए जा रहे है। विधानसभा और विधानपरिषद में भी टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा। लेकिन आज ही हम अपना टीका लगवा रहे है। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में वैक्सीनेशन बिल्कुल फ्री होगा साथ ही निजी अस्पताल में भी राज्य सरकार द्वारा मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम किया जायेगा।

बिहार में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान पर क्या बोले मनोज कुमार –
बिहार में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 1600 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन देने की तैयारी की गई है। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान को लेकर धीरे-धीरे टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ायी जाएगी। एक मार्च को 700 केंद्रों पर टीकाकरण कार्य शुरू होगा। इसके बाद 15 मार्च तक बढ़ाकर 1000 टीकाकरण केंद्र संचालित होंगे। वहीं, 16 से 31 मार्च तक 1200 टीकाकरण केंद्रों का, 01 से 15 अप्रैल तक 1500 केंद्रों का संचालन होगा। वहीं, 16 से 30 अप्रैल तक 1600 केंद्रों पर टीकाकरण कार्य किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरूआत इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, शेखपुरा, पटना परिसर में आज करने जा रहे है । इस मौके पर मुख्यमंत्री, दोनों उप मुख्यमंत्री सहित अन्य पदाधिकारी भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेंगे। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। साथ ही बता दे कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वा जन्मदिन भी है।

Related posts

तोगडिय़ा ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना कहा, ट्रिपल तलाक की पैरवी में जुटी है मोदी सरकार

mahesh yadav

पंजाब: आम आदमी पार्टी में शामिल हुए पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप सिंह

pratiyush chaubey

Chaitra Navratri 2019: 6 अप्रैल को आएंगी मां, 14 को करेंगी प्रस्थान, इस समय करें कलश स्थापना

bharatkhabar