जवाड़ेकर बोले- देश से पैसा लेकर भागे लोगों को जल्द ही लाएगी सरकार

जवाड़ेकर बोले- देश से पैसा लेकर भागे लोगों को जल्द ही लाएगी सरकार

एजेंसी, जयपुर। नीरव मोदी, विजय माल्या व मेहुल चौकसी से जुड़े कथित वित्तीय घोटालों के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार इन सब भगोड़ों को भारत वापस लाएगी।

‘नीरव मोदी हाल ही में लंदन में दिखा तो कांग्रेस वाले खुश हो गए कि हमारा लाड़ला लंदन में अच्छी तरह से जिंदगी जी रहा है। लेकिन मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि ये मोदी सरकार है, इसलिए देश को लूटकर भागने वाले एक एक व्यक्ति को मोदी सरकार वापस ला रही है।’

-प्रकाश जावड़ेकर

जनसभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चोर’ कहने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, “चोर अब भारत में चौकीदार को डांट रहा है।” भाजपा नेता ने कहा कि नीरव मोदी और उसका मामा तथा आभूषणों की खुदरा कंपनी गीतांजलि समूह का मालिक मेहुल चोकसी – दोनों ने तत्कालीन वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की 80:20 स्वर्णिम योजना के तहत लाभ कमाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि नीरव मोदी के पीएनबी घोटाले की शुरुआत कांग्रेस की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान हुई थी तथा कांग्रेस ने उसे तथा विजय माल्या सहित ऐसे अन्य लोगों को सरंक्षण दिया। जावड़ेकर ने कहा, ”उन्हें बैंकों को लूटने की अनुमति दी गयी। तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस की मदद की जानी चाहिए। वह कांग्रेस की ही सरकार थी जिसने उन्हें जमाकर्माताओं का धन ले जाने की अनुमति देने के फैसले किए।”

जावड़ेकर ने कहा, “कांग्रेस के पहले कार्यकाल के दौरान 2००8 में कुल बैंक ऋण 15 लाख करोड़ रुपये था जो उसके अगले कार्यकाल में बढ़कर 52 लाख करोड़ रुपये हो गया। कांग्रेस ने अन्य चोरों को भी बड़े ऋण दिए और उन्हें देश लूटने दिया।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा कि राहुल ने 13 सितंबर 2013 को नीरव मोदी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया और अगले ही दिन इलाहाबाद बैंक ने उसे 1550 करोड़ रुपये का कर्ज मंजूर कर दिया।