बेरोजगारों के साथ नौकरी के नाम पर लाखों रूपये ठग कंपनी हुई फरार

अम्बेडकरनगर। अम्बेडकरनगर जनपद में एक फर्जीवाड़ा सामने आया है। शहीद अशफाक उल्ला खा समाज कल्याण सेवा समिति के नाम से मरैला में चल रही एक संस्था हजराें युवक युवतियों को ठग कर फरार हो गयी.। इस एनजीओ के माध्यम से बेरोजगारों के साथ नौकरी के नाम पर लाखो रूपये ऐठ कर संस्था का मालिक फरार हो गया और उसके कर्मचारी अब दर दर न्याय की गुहार लगाते फिर रहे है। आज जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर उस संस्था के कार्यकर्ता संस्था के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की मांग की।

मामला आंबेडकर नगर जनपद के अकबरपुर कोतवाली के मरैला का है जहाँ पर इस संस्था का हेड ऑफिस खुला था और इसका प्रचार प्रसार लगभग 6 जिलो में फैला था….इस एनजीओ के मालिक जाबिर अली निवासी करचला लहरा पुर जनपद औरैया का निवासी है और अम्बेडकरनगर में अपना प्रधान कार्यालय खोल रखा था….इस संस्था का मुख्य उद्देश्य जिले में अधिक से अधिक सिलाई ,कढ़ाई ,मेंहदी पार्लर आदि का प्रशिक्षण केंद्र खोलना और गरीब बेरोजगार लड़कियों को प्रशिक्षित करना था।

इसके तहत जिले में कुल 300 प्रशिक्षण केंद्र संस्था द्वारा खोले गए और प्रत्येक प्रशिक्षिकाओं को प्रतिमाह 6500 रुपया एवं मेम्बरो को 15000 हजार रुपया वेतन देने की बात कही गयी थी. लेकिन संस्था के मालिक जाबिर अली एवं अध्यक्ष प्रभात प्रिया ने छल करके नियुक्ति पत्र देकर करीब 70 लाख रूपये लेकर फरार हो गयी और अब उसके कर्मचारी एवं प्रशिक्षिकाओं ने शहीद अशफाक उल्ला खा समाज कल्याण सेवा समिति के मालिक जाबिर अली के खिलाफ जिला अधिकारी अम्बेडकरनगर को शिकायती पत्र देकर संस्था के खिलाफ मुकदमा एवं मालिक की गिरफ्तारी की बात की और जिला अधिकरी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज कराकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

कार्तिकेय द्विवेदी