January 29, 2022 1:46 pm
featured यूपी

गोरखपुर: चार युवकों की जान बचाने वाले मंगरू का हुआ सम्‍मान

गोरखपुर: चार युवकों की जान बचाने वाले मंगरू का हुआ सम्‍मान

गोरखपुर: 23 अगस्त राप्ती नदी के राम घाट तट पर 4 युवकों को पानी के बहाव में डूबने से बचाने वाले 27 वर्षीय दिव्यांग युवक मंगरू निषाद को सम्‍मानित किया गया। यह सम्‍मान गुरुकृपा संस्थान एवं अखिल भारतीय क्रांतिकारी संघर्ष मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में दाउदपुर स्थित केंद्रीय कार्यालय में किया गया।

दिव्‍यांग मंगरू निषाद  की वीरता, साहस एवं बहादुरी के लिए संगठन के प्रमुख बृजेश राम त्रिपाठी ने माला, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वहीं, सम्मान पाकर गदगद मंगरू निषाद ने कहा कि कभी सपने में सोचा नहीं था कि मुझे किसी संस्था से सार्वजनिक रूप से सम्मानित होने का अवसर मिलेगा।

सम्‍मान पर खुश हुआ युवक

मंगरू ने कहा, मैं अनपढ़ हूं। परिवार के पेट के लिए बाहर जाकर पेंट पॉलिस का काम करता हूं। झोपड़ी मेरा घर है और वह भी बाढ़ में डूबा रहता है। ऐसे में मुझे सम्मानित होकर बहुत गौरवान्वित महसूस हो रहा है। इस संस्था के लोगों ने मुझे इस लायक समझा कि मुझे सम्मानित करना चाहिए, यही बड़ी बात है।

वहीं, संस्था के महासचिव बृजेश राम त्रिपाठी ने कहा कि, राप्ती नदी के हाहाकारी बाढ़ में छलांग लगाकर चार लोगों की जान बचाना। इसके पूर्व भी एक गर्भवती महिला सहित एक किशोर को डूबने से बचाना अदम्य साहस का परिचायक है। वीरता पुरस्कार के पात्र ऐसे युवाओं के कार्य नवयुवकों के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होंगे। हम चाहते हैं कि समाज और  प्रशासन के लोग आगे आए क्यूंकि मनोबल को बढ़ाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। सम्मान के अवसर पर पंकज साहनी, अभिषेक त्रिपाठी, अविनाश द्विवेदी, सदीश साहनी, रेहाब शरीफ, कुमारी महेर मौजूद रहीं।

Related posts

भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब से हिला पाकिस्तान, कार्रवाई बंद करने की लगाई गुहार

Rani Naqvi

Black Widows Release-अब और इंतजार नहीं कर सकती : Shilpa Shetty

Aditya Gupta

25 साल पुराने ट्रिपल मर्डर केस में बाहुबली नेता शहाबुद्दीन बरी

shipra saxena