मक्का में पत्ते खेलते हुई नजर आई चार महिलाएं, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

मक्का। सऊदी अरब दुनिया का ऐसा इस्लामिक राष्ट्र है जहां महिलाओं पर कई तरह की पाबंदिया लगी हुई। वहां की महिलाओं को घरों से बाहर जाने के लिए अपने आपको पूरा बुर्खे से ढ़कना पड़ता है तब कही जाकर के वो सऊदी की सड़को पर निकल सकती हैं। वहीं इन पाबंदियों के बीच कुछ महिलाओं ने ऐसा कुछ कर दिया है,जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी जोरो-शोरो से काम कर रही है। दरअसल इस फोटो में साफ दिखाई दे रहा है चार महिलाएं मक्का में बैठकर ताश खेल रही हैं। ये महिलाएं उस मक्का मे अपने खेल को अंजाम दे रही हैं, जिस जगह को इस्लाम धर्म में काफी पवित्र जगह माना जाता है।

तस्वीर में चारों महिलाएं बुर्के में जमीन पर बैठकर गेम खेल रही हैं। इस तस्वीर में जमीन पर कई महिलाएं बैठी हुई हैं लेकिन इन चार महिलाओं के गेम खेलने की तस्वीर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं। फोटो इतनी वायरल हो गई है कि मक्का के अधिकारियों ने इस पर बयान जारी किया है। अधिकारियों के दिए बयान के मुताबिक पिछले शुक्रवार राज 11 बजे के आसपास सिक्योरिटी अधिकारियों ने परिसर में 4 महिलाओं को सीक्योंस बोर्ड गेम खेलते हुए देखा। हमने तुरंत महिला सिक्योरिटी अधिकारियों को वहां भेजा जिन्होंने उन्हें जगह की पवित्रता बताते हुए ऐसा न करने के लिए कहा। महिला अधिकारियों की बात सुनकर वो महिलाएं वहां से चली गईं।

इसके बाद से ही इन महिलाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।सोशल मीडिया पर इनकी फोटो वायरल होने के बाद से नया विवाद खड़ा हो गया है। लोगों का कहना है कि इतनी पवित्र जगह पर महिलाओं को ऐसा नहीं करना चाहिए था। उनका व्यवहार ठीक नहीं था। वहीं कई लोगों ने महिलाओं का बचाव किया है। इससे पहले साल 2015 में कुछ युवाओं की मस्जिद-ए-नाबवी में कार्ड खेलते हुए तस्वीर वायरल हुई थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।