पाक के सीजफायर उल्लंघन का शिकार हुए 4 बीएसएफ के जवान

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर  सीजफायर वॉयलेशन में चार एस एफ के जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्ट को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की जिसमें बीएसएफ के चार जवानों और पांच ग्रामीणों के जख्मी  होने की खबर है।मिली जानकारी के मुताबिक घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाक की नापाक हरकत में शहीद होने वालों में 1 सहायक कमांडेंट, 1 सब इंस्पेक्टर और दो (बीएसएफ) के जवान हैं।

 

PICTURE CREDIT-AMAR UJALA

पाकिस्तान ने कहा बार-2 संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है भारत

पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के कार्यवाहक उप उच्चायुक्त को तलब करके भारतीय आर्मी पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि नियंत्रण रेखा के पार भारतीय सेना द्वारा मंगलवार को चिरीकोट सेक्टर में संघर्ष विराम की घटना को अंजाम दिया है।पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि 2018 में भारत ने 1100 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है जिससे 29 नागरिकों की मौत भी हुई थी।

देहरादून आईएमए ने ही दिया था पाकिस्तान को पहला आर्मी चीफ

घटना के पीछे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम का हांथ हो सकता है।

जानकारी के अनुसार इस घटना के पीछे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का भी हाथ होने की आशंका जताई गई है। जबकि बीएसएफ ने फिलहाल ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के समय पाकिस्तान  की तरफ से गोलीबारी की आवाज सुनाई दी थी।

लोग अपने घरों में छुपे हैं

जवानों के शहीद होने और स्थानीय लोगों के घायल होने से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। स्थानीय लोग दूसरी जगह अपने रिश्तेदारों के शरण ले रहे हैं। लोगों मे पाकिस्तान के प्रति खीज है।गांव वालों ने कहा कि पाकिस्तान को अब सबक सिखाना चाहिए । जिससे वह आने वाले समय में ऐसी हरकत को न दोहराए।