featured उत्तराखंड

उत्तराखंड: बादल फटने से पिता-पुत्री समेत तीन की मौत

Bijli उत्तराखंड: बादल फटने से पिता-पुत्री समेत तीन की मौत

उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। जहां भारी बारिश के चलते कई जगहों पर हाईवे पर आवागमन बाधित है। तो कई जगहों से पहाड़ी क्षेत्रों में नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं देहरादून कि चकराता तहसील से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां बादल फटने से पिता-पुत्री समेत तीन लोगों की मौत हो गई है।

हादसे में कई मवेशियों की गई जान

बताया जा रहा है कि घटना में चार लोग घायल हैं, जिन्हे उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं हादसे में बड़ी संख्या में मवेशियों के मरने की खबर है। जिसके बाद से मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और चकराता विधायक भी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं।

सीएम तीरथ ले रहे मामलों पर संज्ञान

वहीं मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत खुद सभी मामलों पर संज्ञान ले रहे हैं। कई स्थानों पर भूस्खलन की जानकारी मिलते ही सीएम ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी सहायता पहुंचाने और घायलों को उचित इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सीएम तीरथ ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में प्रभावित लोगों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाना और राष्ट्रीय राजमार्ग समेत अन्य प्रमुख मार्ग पर आवागमन सुचारू करने के लिए राज्य सरकार समुचित प्रबंध कर रही है।

कल से लगातार हो रही है तेज बारिश

बता दें कि उत्तराखंड में कल से लगातार बारिश जारी है। राजधानी देहरादून समेत मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की में भी बारिश हो रही है। वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी खबरे हैं।

Related posts

Russia-Ukraine Crisis: रूसी राष्ट्रपति ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान का किया ऐलान, कहा- युद्ध होना तय

Neetu Rajbhar

भाजपा प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर बोला हमला, कहा वेस्ट यूपी ही सपा को दिखाएगा बाहर का रास्ता

Neetu Rajbhar

नूंह में वायरल बुखार से 8 की मौत , 48 डेंगू के नए मरीज मिलने से स्वास्थ विभाग विभाग सतर्क

Rani Naqvi