एलएलबी की परीक्षा दे रहे थे चार दिहाड़ी मजदूर, उड़नदस्ता टीम ने ऐसे पकड़ा

बाराबंकी। जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जहां एलएलबी की परीक्षा देते हुए चार मुन्नाभाई मजदूरों को उड़नदस्ता टीम ने पकड़ा है। इन मजदूरों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

सतरिख थानाक्षेत्र का है मामला

मामला सतरिख थानाक्षेत्र का है। यहां के टीआरसी लॉ कालेज में एलएलबी की परीक्षा कराई जा रही थी। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे, तभी उड़नदस्ता टीम वहां पहुंची और सभी परीक्षार्थी पर नजर रखने लगी। इस दौरान टीम की नजर चार परीक्षार्थियों पर पड़ी।

संदिग्ध गतिविधि कर रहे थे मजदूर

ये परीक्षार्थी संदिग्ध गतिविधि कर रहे थे और बार-बार इधर-उधर देख रहे थे। टीम ने सख्ती से उन लोगों से पूछा तो परीक्षार्थियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। अभ्यर्थियों ने बताया कि वो दिहाड़ी मजदूर हैं और वो किसी दूसरे की जगह परीक्षा देने आए हैं।

टीआरसी लॉ कॉलेज में हो रही थी परीक्षा

वहीं मामले पर जानकारी देते हुए टीआरसी लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि उनके परीक्षा केंद्र में दो कॉलेजों से छात्र परीक्षा देने आए हैं।

उन्होंने कहा कि उड़नदस्ता दल के द्वारा सभी की तलाशी की जा रही थी तभी परीक्षा दे रहे इन मजदूरों की गतिविधियां संदिग्ध लगीं और टीम ने इन लोगों को पकड़ लिया।

लॉ कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि ये लोग त्रिभुवन सिंह, सतीश कुमार, दिनेश कुमार और विकास श्रीवास्तव की जगह परीक्षा दे रहे थे। सभी मजदूरों के नाम क्रमश श्याम, हरिकेशस विनय और अनुज हैं।

प्रकरण की जांच में जुटी पुलिस

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बयान देते हुए कहा कि सतरिख थानाक्षेत्र के एक लॉ कॉलेज में अवध युनिवर्सिटी की एलएलबी की परीक्षा चल रही थी।

वहां पर संदिग्ध गतिविधि दिखने पर चार मजदूरों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि मजदूरों से पूछताछ में पता चला है कि ये लोग शहर के छाया चौराहे पर लगने वाली मजदूरों की मंडी में गए थे।

यहां एक हिमांशु नाम का शख्स आया और मजदूरी का लालच देकर इन लोगों को वहां ले गया और परीक्षा में बैठा दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

 

 

मनरेगा के कार्यों में तेजी लाई जाए: सीएम तीरथ

Previous article

वीडियो: चिताओं के बीच मसाने वाली होली

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured