January 31, 2023 12:35 pm
featured Breaking News देश यूपी राज्य

सपा के पूर्व सांसद पर कार्रवाई की तलवार, हो सकते हैं गिरफ्तार

azam khan 1 सपा के पूर्व सांसद पर कार्रवाई की तलवार, हो सकते हैं गिरफ्तार

एजेंसी, नई दिल्ली। विवादित बयानों के लिए मशहूर आजम की गिरफ्तारी जमीन पर जबरन कब्जा करने के मामले में हो सकती है। पूर्व सांसद पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी कागजों के सहारे अपने करीबी पूर्व क्षेत्राधिकारी (सीओ) आले हसन खान के सहयोग से मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए कई सौ करोड़ रुपये कीमत की जमीनें हड़प लीं।

रामपुर के अजीमनगर थाने में दर्ज मुकदमें के मुताबिक आजम पर जबरन जमीन कब्जाने के लिए दो दर्जन से अधिक किसानों को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखवाने और प्रताड़ित करने का आरोप है। आरोप है कि जब किसानों ने कागजात पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, तो उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया। रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय पाल शर्मा ने कहा है कि 26 किसानों ने आरोप लगाया है कि आजम खां और आले हसन ने अवैध रूप से उन्हें हिरासत में लिया और उनकी कई हजार हेक्टेयर जमीन हासिल करने के लिए जाली कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला।

रामपुर के तत्कालीन क्षेत्राधिकारी (सीओ) आले हासन ने गरीबों की जमीन हड़पने में अपनी आधिकारिक हैसियत का दुरुपयोग किया. राजस्व विभाग ने सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की जांच की और किसानों के बयान दर्ज किए गए, जो मुख्य रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के हैं।

Related posts

Almora: अल्मोड़ा पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 74.67 ग्राम स्मैक की बरामद

Rahul

डिएगो माराडोना की दिल का दौरा पड़ने से मौत, क्रिकेट जगत ने इस तरह दी माराडोना को श्रद्धांजलि, यहां लगाई जाएगी 350 किलोग्राम की प्रतिमा

Trinath Mishra

उप्रःमैनपुरी में पुलिस ने जब्त की 7 लाख की अवैध शराब,आरोपी मौके से फरार

mahesh yadav