पूर्व सैनिक संगठन ने निकाली पाकिस्तान के विरोध में बाइक रैली

पूर्व सैनिक संगठन ने निकाली पाकिस्तान के विरोध में बाइक रैली

ऋषिकेश। उत्तराखंड पूर्व सैनिक एवं अर्धसैनिक संगठन ने सुंजवा आर्मी कैम्प पर हुए आतंकी हमले में उत्तराखण्ड के जवान राकेश चन्द्र रतूड़ी की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया। संगठन ने राकेश चन्द्र रतूड़ी को श्रद्धांजलि अर्पित कर ऋषिकेश नगर में पाकिस्तान के विरोध में बाइक रैली निकाली। गुरुवार को पूर्व सैनिक संगठन के संयोजक शोभाराम रतूड़ी के नेतृत्व में निकाली गई रैली के बाद उपस्थित पूर्व सैनिकों ने जहां राकेश चन्द्र रतूड़ी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Saini organization bike rally
Saini organization bike rally

वहीं उप जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया कि जम्मू-कश्मीर में सेना एवं आम नागरिकों के ऊपर आए दिन हो रहे हमलों और उनके खिलाफ एफआईआर सहित कई तरह की घटनाएं हो रही है। जिससे सैनिकों के मनोबल को ठेस पहुंच रही है। ज्ञापन में यह भी कहा गया कि हमारी राष्ट्रीय एकता के साथ इस प्रकार की गतिविधियां हो रही है। इसे रोकने के लिए सैनिक बलों को घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ पूर्ण रूप से कार्य करने के लिए खुली छूट देनी चाहिए। राष्ट्रीय एकता के लिए सेवा को धर्म की राजनीति से ना जोड़ा जाए। राजनीति करने वाले नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया जाए।

बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड के बेटे राकेश चंद्र रतुड़ी को याद करते हुए शोभाराम रतूड़ी ने कहा कि सुजवा कैंप में हुए आतंकवादी हमले को अब भारत सरकार को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए, और तत्काल पाकिस्तान को इसका जवाब देना चाहिए। वर्ष 1996 में भारतीय सेना में भर्ती होने के बाद उत्तराखंड के लाल राकेश चंद्र ने भारतीय सेना में अपना कार्य जिस बहादुरी व सिद्दत के साथ किया वीरगति को प्राप्त हुआ उसे सदैव उत्तराखंड वासी याद करते रहेंगे।