September 17, 2021 6:13 am
featured बिज़नेस

उर्जित पटेल ने खोल दी मोदी सरकार की पोल , खुलासे से मचा हंगामा..

rbi governor urjit patel

आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ने एक बड़ा खुलासा करके मोदी सरकार को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि,सरकार ने लोन न चुकाने वालों डिफॉल्टर्स पर नरमी बरती थी, जिसके कारण खराब कर्ज यानि की बैड लोन्स के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को धक्का लगा है।ये बात उन्होंने अपनी किताब की लॉन्चिग के दौरान कही।

urjit patel उर्जित पटेल ने खोल दी मोदी सरकार की पोल , खुलासे से मचा हंगामा..
पटेल ने अपनी किताब में लिखा है कि 2018 के मध्य में दिवालिया मामलों के लिए नरमी वाले फैसले लिए गए। जब अधिकतर कामों के लिए वित्त मंत्री और उर्जित पटेल मामलों से जुड़ी बातों को लेकर एक ही लेवल पर थे। मई 2018 में तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली दिवालिया कानून का नेतृत्व कर रहे थे। लेकिन बीमारी की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और तत्कालीन ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्री का कार्यभार सौंप दिया गया। 2018 में पीयूष गोयल ने मीडिया से बात करते हुए कहा सर्कुलर में नरमी लाने की बात कही और बोले कि किसी भी लोन को 90 दिनों के बाद एनपीए नहीं कहा जा सकता।

उर्जित पटेल ने अपनी किताब में RBI के स्वामित्व में सरकार की प्रधानता और निर्देशों के आधार पर कर्ज देने को फाइनेंशियल सेक्टर की दिक्कतों में गिनाया है। उन्होंने सरकार और पब्लिक सेक्टर बैंकों के बीच के फासले को कम करने पर भी चेताया है और कहा है कि इससे सरकार का कर्ज और बढ़ सकता है। उन्होंने रीयल एस्टेट प्रोजेक्ट्स को बेल आउट करने के लिए सरकार की ओर से शुरू किए गए SBI-LIC फंड को लाने पर भी चिंता जताई और कहा कि केंद्र सरकार की ओर से मुद्रा क्रेडिट स्कीम ला देना पैसे ट्रांसफर करने जैसा ही है। बता दें कि वह LIC द्वारा IDBI बैंक के खरीदे जाने के खिलाफ थे, जिसकी घोषणा अगस्त 2018 में की गई थी।

https://www.bharatkhabar.com/rafale-fighter-aircraft-will-take-off-from-frances/
उर्जित पटेल के इन आरोपों ने राजानीति को गर्मा दिया है। इसके साथ ही मोदी सरकार की नीतियों पर हमला बोलकर विपक्ष को सरकार को घेरने का मौका दे दिया है।

Related posts

स्टेहैप्पी फार्मेसी ने विद्या बालन को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर, कहा इन्हें पाकर हम गर्व महसूस कर रहे हैं

mohini kushwaha

सीएम ने बदला फैसला, अब नहीं बंद होगा बठिंडा थर्मल पावर प्लांट

Breaking News

गडकरी ने सलीम खान और सलमान खान से की मुलाकात, सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे ले रहे हैं मजे

rituraj