December 5, 2021 11:41 am
featured देश बिज़नेस

मनी लॉंड्रिंग मामले में आज कोर्ट में पेश होंगे महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख

958299 anil deshmukh 1 मनी लॉंड्रिंग मामले में आज कोर्ट में पेश होंगे महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख

मनी लॉंड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगे हैं। जिसके बाद उनसे करीब 12 घंटे से ज्यादा पूछताछ की गई। जिसके बाद ईडी ने देर रात उन्हें गिरफ्तार किया । अनिल देशमुख को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां वह ईडी के रिमांड का विरोध करेंगे।

बता दें कि अनिल देशमुख के वकील का कहना है कि हमने मनी लॉंड्रिंग के मामले की जांच में सहयोग किया है। जब अनिल देशमुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा तो हम उनकी रिमांड का विरोध करेंगे। हम अपने लिए पूरे मन से और कानून के दायरे में रहकर लडेंगे।

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने देशमुख पर पुलिस अधिकारियों के ज़रिए हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली का आरोप लगाया था। उसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनके ख़िलाफ़ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे और उन्हें महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा था। अनिल देशमुख ने एक वीडियो जारी किया था।

वहीं ईडी अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए कई बार समन भेज चुकी थी। वे हाई कोर्ट भी गए. लेकिन बीते हफ़्ते हाई कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार कर दिया था। अनिल देशमुख ने ईडी के सामने पेश होने से पहले अपने ट्विटर हैंडल पर एक पत्र और वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने हाई कोर्ट ने उन्हें संवैधानिक अधिकार के अनुसार विशेष अदालत में जाने की स्वतंत्रता दी है फिर भी वो ईडी के दफ़्तर जा कर जांच में सहयोग करेंगे।

देशमुख ने इस वीडियो में यह भी सवाल उठाया कि “जिन परमबीर सिंह की शिकायत पर जांच हो रही है। लेकिन वो ख़ुद कहां हैं? सुनने में आ रहा है कि वो तो विदेश भाग चुके हैं।

Related posts

आर्मेनिया के दक्षिण में बाकू की गोलाबारी से 1 नागरिक की मौत, 2 घायल: येरेवन

Samar Khan

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती

shipra saxena

जानिए प्रयागराज की इस बेटी को गूगल ने क्यों बनाया डूडल? झांसी की रानी से क्या है नाता

Shailendra Singh