September 28, 2021 12:43 am
featured यूपी

DIG होमगार्ड के समर्थन में उठी आवाज, तत्‍काल बहाल करने की मांग

DIG होमगार्ड के समर्थन में उठी आवाज, तत्‍काल बहाल करने की मांग 

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के झांसी जिले में तैनात डीआइजी होमगार्ड संजीव शुक्‍ला को निलंबित करने पर अब उनके समर्थन में आवाज उठने लगी है। पूर्व रिटायर्ड आइपीएस अमिताभ ठाकुर व एक्टिविस्‍ट डॉ. नूतन ठाकुन ने इस निंबलन को गलत ठहराते हुए उन्‍हें तत्‍काल बहाल करने की मांग की है।

अमिताभ ठाकुर और डॉ. नूतन ठाकुर ने कहा कि, डीआइजी होमगार्ड संजीव शुक्ला द्वारा अपने विभाग में हुए ट्रांसफर में गड़बड़ियों एवं भ्रष्टाचार के संबंध में आवाज उठाने पर उन्हें निलंबित किया जाना पूरी तरह गलत है।

DIG को तत्‍काल बहाल करने की मांग

उन्होंने कहा कि, किसी भी प्रकार के प्रशासनिक भ्रष्टाचार को सामने लाना और उसके संबंध में आपत्ति करना किसी भी सेवा नियमावली में निषिद्ध नहीं है और न ही यह किसी प्रकार का कदाचार है। उन्होंने कहा कि, ऐसा मात्र अन्य सरकारी कर्मियों में भय पैदा करने और सरकारी कर्मियों को सच बोलने से रोकने के लिए किया गया है। अमिताभ और डॉ. नूतन ने संजीव शुक्ला को तत्काल बहाल किए जाने की मांग की है।

बता दें कि, यूपी होमगार्ड विभाग के ऑफिसर्स एसोसिएशन का सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया गया है। इस ग्रुप पर कमांडेंट और सीनियर स्टाफ ऑफिसर (SSO) के तबादलों को लेकर सवाल उठाने पर DIG (होमगार्ड) संजीव शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया। शनिवार देर रात इसका आदेश जारी हुआ। बता दें कि, संजीव अभी झांसी में तैनात थे।

पूरी बात समझने के लिए पढ़ें ये खबर: यूपी में तबादला नीति पर सवाल उठाने वाले DIG सस्पेंड, पढ़िए पूरा मामला

Related posts

शादी का झांसा देकर महिला से शारीरिक संबंध बनता रहा युवक

Rani Naqvi

हमलावरों को रोकने में घायल हुए जायन चर्च के पादरी, श्रीलंका में हर तरफ मची है चीख पुकार

bharatkhabar

बलिया में नामांकन प्रक्रिया को लेकर तैयारियां जोरों पर

Rahul srivastava