featured यूपी

प्रयागराज में हुआ पूर्व राज्‍यपाल अंशुमान सिंह का निधन

प्रयागराज में हुआ पूर्व राज्‍यपाल अंशुमान सिंह का निधन

प्रयागराज: राजस्थान और गुजरात के पूर्व राज्‍यपाल अंशुमान सिंह ने सोमवार को प्रयागराज में अंतिम सांस ली। उनके निधन से देश व प्रदेश की राजनीति में शोक की लहर दौड़ गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जा रहा है कि 86 वर्षीय अशुंमान पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ्य चल रहे थे। वे राजस्थान और गुजरात के गवर्नर रहने के साथ राजस्थान हाईकोर्ट के पूर्व कार्यवाहक चीफ जस्टिस भी रहे हैं।

सीएम योगी ने जताया शोक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुजरात और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अंशुमान सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

राजस्‍थान सरकार ने घोषित किया राजकीय अवकाश  

वहीं, पूर्व राज्‍यपाल अशुंमान सिंह के निधन की सूचना मिलने पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया है। साथ ही प्रदेश सरकार ने राज्‍य में एक दिन का राजकीय अवकाश घोषित किया है। सीएम गहलोत ने उनके बड़े पुत्र अरुण प्रताप सिंह से फोन पर बात करके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। राजस्‍थान में आज एक दिन के लिए सभी सरकारी दफ्तरों में छुट्‌टी रखी गई है। विधानसभा में सभी विधायकों ने दो मिनट का मौन रखकर अंशुमान सिंह को श्रद्धाजंलि दी गई। पूर्व राज्‍यपाल के निधन पर कई नेताओं और मंत्रियों ने शोक जताया है।

जुलाई, 1935 को इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में जन्‍मे पूर्व जस्टिस अंशुमान सिंह ने 16 जनवरी, 1999 को राजस्थान के राज्यपाल का पदभार संभाला और 13 मई, 2003 तक इस पद पर रहे। इससे पहले वह गुजरात के भी गवर्नर रह चुके थे।

Related posts

योगी ने कहा जल्द टीबी मुक्त होगा उत्तर प्रदेश, 2025 का है लक्ष्य

Aditya Mishra

भारत रक्षा मंच ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस समारोह

sushil kumar

KGMU कोरोना टेस्टिंग किट घोटाले में जांच शुरू, हो सकता है बड़ा खुलासा  

Shailendra Singh