September 25, 2021 9:33 am
featured देश

राजस्थान के सियासी घमासान के बीच वसुंधरा पहुंची दिल्ली, क्या पलट जाएगी ‘जादूगर’ गहलोत की किस्मत?

vasundhara raje budget राजस्थान के सियासी घमासान के बीच वसुंधरा पहुंची दिल्ली, क्या पलट जाएगी 'जादूगर' गहलोत की किस्मत?

राजस्थान में आंतरिक कलह के चलते कांग्रेस की सीएम कुर्सी मुसीबत में पड़ गई थी। लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को पार्टी से बाहर करके किसी तरह से सत्ता तो बचा ली। लेकिन एक बार फिर से राजस्थान का सियासी पारा चढ़ाने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने दिल्ली मे डेरा डाल लिया है। जिसके कई सियासी मतलब निकाले जा रहे हैं।

Vasundhara Raje EPS 1 राजस्थान के सियासी घमासान के बीच वसुंधरा पहुंची दिल्ली, क्या पलट जाएगी 'जादूगर' गहलोत की किस्मत?
भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि, दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई।राजे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं। उन्होंने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष से भी मुलाकात की थी। हालांकि इन मुलाकातों के दौरान वसुंधरा की पार्टी नेताओं से क्या चर्चा हुई, इस पर आधिकारिक रूप से कोई सूचना नही दी गई है।

वसुंधरा की ये मुलाकातें इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती हैं क्योंकि पिछले महीने से शुरू हुए राजनीतिक संकट के दौरान वह जयपुर में हुई भाजपा की बैठकों से अलग रही हैं और उन्होंने पूरे घटनाक्रम पर चुप्पी साधे रखी।राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से आरंभ हो रहा है। संभावना है कि गहलोत इस दौरान विश्वास मत का प्रस्ताव ला सकते हैं। जानकारों का मानना है कि गहलोत के पास संख्याबल है और वे बहुमत साबित करने को लेकर आश्वस्त हैं। भाजपा का एक वर्ग कांग्रेस के बागी विधायकों के समर्थन से गहलोत सरकार को गिराना चाहता है लेकिन सूत्रों की मानें तो वसुंधरा इसके पक्ष में नहीं हैं।

https://www.bharatkhabar.com/category/jammu-and-kashmir/
तो वहीं वसुंधरा की मुलाकात के बाद बीजेपी ने 12 विधायकों को गुजरात भेजा गया है। बताया जा रहा है कि ये विधायक खुद से घूमने के लिए गुजरात गए हैं और शनिवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे।14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले ये गतिविधि बहुत मायने रखती है।फिलहाल राजस्थान पर सस्पेस बरकरार है। जिसकी सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है। तो वहीं में भी खलबली मची हुई है।

Related posts

साल 2022 तक सभी को मिलेंगे आवास, 20 नवंबर को प्रधानमंत्री करेंगे योजना का शुभारंभ

Rahul srivastava

सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं परीक्षा पर CBSE-ICSE की नीति को दी मंजूरी, फिजिलक परीक्षा के रिजल्ट के बाद ही कॉलेज कर सकेंगे एडिमशन

Saurabh

बंदूकधारियों ने बरसाई गोलियां, 14 की मौत

rituraj